इस देश में नमाज के बाद हुआ मस्जिद में हुआ आ’त्मघाती ह’मला, मचा हड़कंप…

September 12, 2020 by No Comments

सोमालिया में एक म’स्जि’द पर हुए ह’मले में कम से कम 3 लोगों की मौ’त की खबर सामने आ रही है। ह’मले में मा’रे गए लोगों में 2 आम नागरिक और एक सुरक्षा कर्मी शामिल है। इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट इन पर छपी खबर के अनुसार, रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस अफ्रीकी देश के दक्षिणी बंदरगाह शहर किसमायो में जु’मे (शुक्रवार) की न’माज समाप्त होने के बाद एक आ’त्मघा’ती ह’मला’वर ने एक म’स्जि’द पर ह’मला कर दिया।

सोमाली पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ह’मले में 3 लोगों की मौ’त हो गई। अधिकारी ने बताया कि इस घटना में 7 लोग घा’यल भी हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ह’म’लावर ने म’स्जिद के गेट के पास वि’स्फोट किया। जब न’माज के बाद लोग वहां से निकल रहे थे। अचानक हुए इस ह’मले से लोग खौ’फ में आ गए और ची’ख-पु’कार म’च गई।

एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि ऐसा लगता है कि ह’मलावर वाणिज्य केंद्र के क्षेत्रीय चैंबर के प्रमुख सफी रबी कहिन को नि’शाना बनाकर ह’मला किया था। वह भी उसमें मा’रे गए हैं। ह’मले की जि’म्मेदा’री अभी तक किसी भी संगठन ने नहीं ली है, लेकिन अल-कायदा से जुड़ा अ’ल-श’बाब ग्रुप अक्सर ऐसे ह’मलों को अं’जाम देता रहता है। सोमालिया में म’स्जि’दों पर ह’मलों की घ’टनाएं बहुत कम देखने में मिलती हैं।

बता दें कि इस ह’मले से एक दिन पहले ही गुरुवार को सोमालिया के गेडो क्षेत्र में स्थित सीमावर्ती शहर एल्वाक में एक रेस्टोरेंट पर ह’मला किया गया था। इस ह’मले को बा’रूदी सु’रंग से अंजाम दिया गया था। जिसमें कम से कम 2 लोग मा’रे गए थे।

घटना में कम से कम 3 लोगों के घा’यल होने की भी खबर थी। वहीं, बुधवार को राजधानी मोगादिशु में सोमालिया के प्रेसिडेंशल पैलेस के पास एक आ’त्मघा’ती ह’मलाव’र ने खुद को उ’ड़ा लिया, जिसमें सुरक्षा कर्मियों समेत कुल 5 लोग मा’रे गए। इस ह’मले की जि’म्मेदारी कु’ख्यात आ’तंकी संगठन अ’ल-शबा’ब ने ली थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *