राजस्थान में फिर कांग्रेस ने मा’री बाजी, नगर निगम चुनाव में भाजपा को..

November 4, 2020 by No Comments

बिहार में चल रहे विधानसभा चुनाव के साथ-साथ मध्यप्रदेश और गुजरात में भी उप चुनाव हुए हैं। इसके साथ ही राजस्थान के जोधपुर में कांग्रेस के लिए बड़ी खबर सामने आई है। खबर के मुताबिक जोधपुर शहर के नगर निगम चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं। जिसमें कांग्रेस का परचम लहराता हुआ नजर आ रहा है। दरअसल कुछ भागों में कांग्रेस ने भाजपा को कड़ी टक्कर दी है। वहीं कई वार्डों में भाजपा ने भी कांग्रेस को कांटे की टक्कर दी है।

बताया जा रहा है कि नगर निगम उत्तर में अब तक कांग्रेस 28 और भाजपा ने 4 वार्ड में जीत हासिल की है। इसके साथ 2 वार्डों में निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जीत दर्ज की है। जोधपुर के उत्तर और दक्षिण नगर निगम में 80-80 वार्ड है।

जानकारी के मुताबिक जोधपुर शहर के नगर निगम उत्तर में वार्ड नंबर 1 से कांग्रेस के भागीरथ मेघवाल, वार्ड नंबर 2 से कांग्रेस के भंवरलाल, वार्ड 3 से निर्दलीय विशाल सांखला, वार्ड 11 से भाजपा के अजय जोशी, वार्ड 12 से कांग्रेस की शाहीन अंसारी, वार्ड नंबर 21 से कांग्रेस के राकेश, वार्ड नंबर 22 से कांग्रेस के शौकत, वार्ड नंबर 51 में तारा गहलोत निर्दलीय, वार्ड 31 से कांग्रेस के हसन खान को 1320 मतो, वार्ड नंबर 71 से कांग्रेस के भैरव सिंह परिहार, वार्ड 61 से कांग्रेस की किरण, वार्ड 62 से कांग्रेस की सीमा खींची व वार्ड संख्या 72 से ममता सांखला ने जीत दर्ज कराई है।

जोधपुर शहर के नगर निगम के दक्षिण के वार्ड 12 से कांग्रेस प्रत्याशी, वार्ड 21 से बीजेपी के नरेंद्र फिथानी, वार्ड नंबर 31 से कांग्रेस के अमरलाल वर्गी, ने जीत दर्ज कराई है। वार्ड 11 से कांग्रेस के गिरधारी सिंह विजयी घोषित किए गए है। वार्ड नंबर 12 से कांग्रेस की मंजू शर्मा, वार्ड 13 से कांग्रेस की रागिनी शर्मा, वार्ड 43 से भाजपा के रेवतसिंह इंदा, वार्ड 42 से कांग्रेस की प्रिया विश्नोई व 51 से कांग्रेस के नरेश चंद्र विजयी घोषित किए गए है। वार्ड संख्या दो से भाजपा के दलपत सिंह वैष्णव को विजेता घोषित किया गया। जबकि वार्ड संख्या 61 से ऊाजपा के प्रदीप व 62 से कांग्रेस के महेन्द्र सिंह परिवाहर विजयी रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *