पंजाब में भाजपा का सूपड़ा साफ़, इतनी सीटों पर कांग्रेस को बंपर जीत..

February 17, 2021 by No Comments

कांग्रेस शासित पंजाब में 14 फरवरी को निकाय चुनाव के लिए मतदान हुआ था। जिसके नतीजे आज घोषित किए जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि पंजाब निकाय चुनाव में एक बार फिर से कांग्रेस ने बंपर जीत हासिल की है। अंदाजा लगाया जा रहा था कि कि’सान आं’दोलन के चलते जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का वि’रो’ध किया जा रहा है।

उससे कांग्रेस को बड़ा फायदा मिल सकता है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी इतने बड़े स्तर पर हार होगी। इसकी आ’शंका भी जताई जा रही थी। पंजाब निकाय चुनाव में आने वाले नतीजे सामने आए हैं। आपको बता दें कि इन निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है।

राज्य में कुल 117 निकायों पर चुनाव के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं। जहां ज्यादातर निकायों में भारतीय जनता पार्टी को निराशा का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस के हाथ सफलता लगी है। इसके अलावा हाल ही में भारतीय जनता पार्टी से अलग हुए शिरोमणि अकाली दल का प्रदर्शन भी ठीक-ठाक ही रहा है। गौरतलब है कि बीते साल मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के चलते भारतीय जनता पार्टी से शिरोमणि अकाली दल ने अपने रास्ते अलग कर लिए थे।

इस निकाय चुनाव में बीजेपी को मा’यूसी हाथ लगी है और इसके पीछे वजह किसानों का गुस्सा माना जा रहा है। किसान आंदोलन का सबसे ज्यादा असर पंजाब और हरियाणा में है और निकाय चुनाव के नतीजों में यह साफ झलक रखा है। गौरतलब है कि इस निकाय चुनाव में सबसे चर्चित इलाका रहा है। भारतीय जनता पार्टी के सांसद सनी देओल के संसदीय क्षेत्र का जहां पर 29 निकायों में मतदान हुआ था और 29 व्यक्ति सीटों पर ही भारतीय जनता पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि भाजपा के खिलाफ जनता में किस कदर का आक्रोश है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *