महाराष्ट्र में भाजपा को बड़ा झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इस्तीफा देकर लगाए बड़े आरोप..

November 17, 2020 by No Comments

एक तरफ जहां बिहार में भाजपा और जदयू ने दोबारा सरकार बनाकर सत्ता का परचम लहरा दिया है वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक, महाराष्ट्र में भाजपा को बड़ा झ’टका लगा है। बताया जा रहा है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयसिंहराव गायकवाड़ पाटिल ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

उन्होंने मंगलवार सुबह महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल को अपना त्याग पत्र भेजा। गौरतलब है कि इससे पहले महाराष्ट्र के कद्दावर नेता एकनाथराव खडसे ने भी भाजपा का साथ छोड़ दिया था। शुरुआती दौर में जयसिंह राव ने दिवगंत नेता गोपीनाथ मुंडे के साथ मिलकर मराठवाड़ा में भाजपा को मजबूत करने के लिए काफी काम किया था।

पूर्व भाजपा नेता जयसिंहराव गायकवाड़ पाटिल ने इस्तीफे के बाद कहा कि, मैं पिछले 10 वर्षों से लगातार पार्टी नेतृत्व की उपेक्षा से खुश नहीं था। इसलिए मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। मैं पार्टी के लिए काम करने को तैयार हूं, लेकिन पार्टी मुझे मौका नहीं दे रही है, इसलिए मैंने यह कदम उठाया।

आपको बता दें कि जयसिंह गायकवाड बीड से तीन बार सांसद रह चुके हैं और केंद्र सरकार में उन्होंने बतौर राज्य शिक्षा मंत्री काम भी किया है। वह दो बार एमएलसी भी रह चुके हैं। जयसिंह गायकवाड द्वारा भाजपा को छोड़ने का फैसला इसलिए लिया गया है। क्योंकि वह बीते काफी समय से भाजपा में उनकी हो रही उपेक्षा से परेशान चल रहे थे और काफी दिनों से नाराजगी थी। इसी वजह से उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

दरअसल एकनाथ खडसे द्वारा पार्टी छोड़ने के बाद यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि और भी कई नेता पार्टी से बाहर जा सकते हैं। जयसिंह राव ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं कि वे किस पार्टी में शामिल होंगे। लेकिन सूत्रों के अनुसार वह भी एनसीपी में शामिल हो सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *