कांग्रेस ने सिंधिया को मंत्री पद दिए जाने पर ली चुटकी, कहा- ढाई साल बाद…

February 12, 2021 by No Comments

हाल ही में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में अपने नए सहयोगी ज्योतिरादित्य सिंधिया की काफी तारीफ की थी। जिसके बाद मध्य प्रदेश की सियासत में काफी हलचल मची हुई है। दरअसल कांग्रेस के कई बड़े नेता भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की जमकर चुटकी ले रहे हैं।

राज्यसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने तो फौरन ही संध्या पर यह व्यंग भी कर दिया था। जिसका सिंधिया ने भी फौरन जवाब दे दिया। अब मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेता फिर से सिंधिया की चुटकी ले रहे हैं। राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान भाजपा सरकार के लिए एक शानदार बैटिंग करते हुए सरकार का पक्ष रखा।

कृषि कानूनों पर सवाल उठाने वाले लोगों को सिंधिया ने एक-एक करके जवाब दिया। सिंधिया का भाषण सुन पीएम मोदी तारीफ किए बिना ना रह सके। प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में ज्योतिरादित्य सिंधिया की सरकार का पक्ष रखने पर जमकर तारीफ की थी। इसके साथ ही पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि 8 महीने से ज्यादा समय बीत चुका है। लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी गई है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह तारीफ करके ज्योतिरादित्य सिंधिया को सिर्फ सांत्वना दे रहे हैं। ऐसे ही तारीफ करते हुए ही ऐसे बाकी के ढाई साल भी निकल जाएंगे।

राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिंधिया की तारीफ करने पर सिंधिया समर्थक गदगद हैं। मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर ने कहा सिंधिया ने तथ्यों के आधार पर संसद में सरकार का पक्ष रखा है। तथ्य आधारित भाषण प्रशंसा के लायक है। पीएम मोदी ने खुले मन से ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ की है लेकिन केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने का फैसला भी पीएम मोदी को करना है।

आपको बता दें कि बीते साल जब कांग्रेस छोड़कर ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए थे। तो कमलनाथ की सरकार गिर गई थी और राज्य में दोबारा शिवराज सिंह की सरकार बनी थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *