बिहार की राजनीति में होगा नया गठबंधन, जदयू और राजद में ह’ड़कंप..

June 22, 2020 by No Comments

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों की सियासत बाजी शुरू हो चुकी है। एक तरफ जहां कई राजनीतिक दल गठबंधन करने पर विचार कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन के भीतर घ’मा’सान मचा हुआ है। न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने 25 तारीख के बाद अलग रुख अपना लेने का एलान पहले ही कर दिया था।

उन्होंने एक नया फार्मूला देते हुए महागठबंधन के अलावा दूसरा गठबंधन तैयार करने की बात कह दी है। हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी के इस बयान के बाद राजद में चिं’ता के बादल छा गए हैं। बताया जा रहा है कि जीतन राम मांझी ने ऐलान करते हुए कहा है कि 25 जून तक अगर राजद समन्वय समिति बनाने की बात पर सहमति नहीं बना पाती है तो उसके बाद एक नया गठबंधन होगा।

बता दे​ कि जीतन राम मांझी ने नए गठबंधन की बात करते हुए बताया कि वे 2019 से समन्वय समिति बनाने की मांग कर रहे हैं। गठबंधन के अंदर पांच सालों में से चार दल सहमत हैं जबकि इकलौती आरजेडी पार्टी इसपर कोई बात नहीं करना चाहती।

जीतन राम मांझी का कहना है कि हमारी पार्टी के अलावा उपेंद्र कुशवाहा की राय बसपा मुकेश सैनी की पार्टी वीआईपी भी साथ है इसने गठबंधन में कांग्रेस को भी साथ शामिल करने पर विचार किया जा रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मांझी ने राजद पर आरोप लगाते हुए कहा कि हर चुनाव में अंतिम दिनों में सीटों का फैसला होता है।

जिसके कारण उम्मीदवार ठीक से तैयारी नहीं कर पाते इसलिए पहले से सब कुछ तैयार कर लेना जरूरी है। हालांकि, जीतन राम मांझी ने साथ में यह भी कहा अगर राजद बात मान लेती है तो फिर कोई दिक्कत नहीं। वही, जीतन राम मांझी के अलावा गठबंधन तैयार करने की बात पर भ’ड़क’ते हुए राजद ने बेटे को एमएलसी बनाने की बात याद दिलाई।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *