बिहार: शुरूआती नतीजों में ये दिग्‍गज नेता चल रहे आगे, इनका हारना माना जा रहा तय..

November 10, 2020 by No Comments

बिहार में विधानसभा चुनाव के नतीजे शाम तक घोषित कर दिए जाएंगे। इस वक्त जोरों शोरों से बिहार विधानसभा चुनाव के मतदान की गिनती हो रही है। बताया जा रहा है कि और एनडीए और महागठबंधन में टक्कर होती नजर आ रही है।

चुनाव में उतरे दिग्गजों की बात की जाए तो महागठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव अपनी राघोपुर सीट से आगे चल रहे हैं। वहीँ अन्य प्रमुख तेजस्वी यादव के बड़े भाई और राजनेता तेज प्रताप सिंह यादव भी हसनपुर सीट से आगे हैं।

इसके साथ ही बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के पुत्र और कांग्रेस उम्मीदवार लव सिन्‍हा बॉकीपुर सीट से आगे है। भाजपा के दिग्‍गज नेता नंदकिशोर यादव पटना साहिब सीट से आगे चल रहे हैं। वैसे यह शुरुआती रुझान हैं और स्थिति में बदलाव हो सकता है‍ राजद के दिग्‍गज नेता अब्‍दुल बारी सिद्दीकी ने केवटी सीट पर इस समय बढ़त बना रखी है।

दूसरी ओर राजद के एक अन्‍य नेता उदय नारायण चौधरी इमामगंज सीट पर इस समय पिछड़े हुए हैं। इमामगंज सीट से पूर्व मुख्‍यमंत्री और ‘हम’ उम्मीदवार जीतनराम मांझी ने बढ़त बना रखी हैं। इसी तरह दिग्‍गज नेता शरद यादव की बेटी और कांग्रेस की प्रत्‍याशी सुभाषिनी यादव भी आगे चल रही हैं। जमुई सीट से भाजपा की श्रेयसी सिंह अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ बढ़त बनाए हुए हैं।

गौरतलब है कि बिहार की 243 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरण में वोटिंग हुई थी। पहले चरण के अंतर्गत 28 अक्‍टूबर, दूसरे चरण के अंतर्गत 3 नवंबर और तीसरे चरण में 7 नवंबर को वोट डाले गए थे। पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों, दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों और तीसरे चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर वोटिंग हुई थी। बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए और कांग्रेस, राजद और वामपंथी दलों के महागठबंधन के बीच कड़ा मुकाबला है। आपको बता दें कि नीतीश कुमार ने इस बार आखिरी चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *