बिहार की सियासत में होगा बड़ा उलटफेर, जल्द ही सीएम नीतीश कुमार होंगे..

December 7, 2020 by No Comments

हाल ही में बिहार में एक बार फिर से नीतीश कुमार की सरकार बनी है। लेकिन अभी भी विदेश कुमार की सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं। महागठबंधन इस ताक में है कि किस तरह से जिस कुमार की सरकार को गिराया जाए। इसके चलते प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव तरह-तरह की तिकड़म भी लगा रहे हैं। इसी बीच खबर सामने आ रही है कि बिहार की सियासत में एक बार फिर स उपस्थित होने की उम्मीद जाग चुकी है।

दरअसल, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की खबरें सामने आई हैं। जानकारी के अनुसार, बीते 2 दिसंबर को उपेन्द्र कुशवाहा ने एक अणे मार्ग स्थित सीएम हाउस में नीतीश कुमार से मुलाकात की है। इस मुलाकात की खबर सामने आने के बाद लगातार ये कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही रालोसपा का जदयू में विलय हो सकता है।

इस मामले पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद बशिष्ठ नारायण सिंह का कहना है कि दोनों नेता एक ही धारा से हैं। अगर दोनों साथ आ जाते हैं तो इसमें किसी को कोई भी हर्ज नहीं होना चाहिए। बताया जा रहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव में भी एक भी सीट नहीं जीत पाई रालोसपा अपना राजनीतिक अस्तित्व बचाने की जुगत में लगी हुई है।

आपको बता दें कि हाल में संपन्न हुई 17वीं बिहार विधानसभा के पहले सत्र के अंतिम दिन 27 नवंबर को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की टिप्पणी से सत्ताधारी दल के साथ ही रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने भी नाराजगी जताई थी। रालोसपा नेता उपेंद्र कुशवाहा ने तेजस्वी यादव के आचरण को अशोभनीय बताते हुए उनकी टिप्पणी को अम’र्या’दित बताया था।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि ऐसी घटनाओं में वे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ हमेशा खड़े रहेंगे। दरअसल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव द्वारा लगातार घेरा जा रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *