NDA में रार! ”कांग्रेस के साथ हो सकता है इस पार्टी का गठबंधन”, लोजपा ने..

July 7, 2020 by No Comments

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने हाल ही में कहा है कि महागठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री पद के चेहरे के बारे में राजनीतिक लाभ को ध्यान में रखते हुए फैसला किया जाएगा।

इसके साथ ही अगर लोग जनता पार्टी महागठबंधन में शामिल होना चाहेगी तो कांग्रेस अपनी सहयोगी पार्टियों के साथ इस बारे में विचार करेगी। न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, उन्होंने बातचीत में यह दावा भी किया कि अगर रामविलास पासवान अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ रहेंगे तो उन्हें बड़ा नुकसान होगा, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट द्वारा आरक्षण को मौलिक अधिकार नहीं बताने पर केंद्र सरकार चुप रही।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल के इस बयान की एहमियत है कि चिराग पासवान के बयानों की वजह से इन दिनों एनडीए में कथित तौर पर दरार की खबरें सामने आ रही हैं। दरअसल कुछ हफ्तों में लोक जनता पार्टी के नेता चिराग पासवान ने कई अवसरों पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की परोक्ष आलोचना की है।

हाल ही में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को अक्षुण्ण बताने वाले लोजपा के मुंगेर जिलाध्यक्ष राघवेंद्र भारती को उनके पद से हटा दिया गया। राज्यसभा सदस्य गोहिल ने यह भी कहा है कि कांग्रेस महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीट विभाजन पर शीघ्र निर्णय चाहती है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि रामविलास पासवान NDA का साथ छोड़कर कांग्रेस के साथ जाते हैं या नहीं।

Ram Vilas Paswan the current Minister of Consumer Affairs, Food and Public Distribution and the president of the Lok Janshakti Party, during Idea Exchange at Indian Express Office on Friday. Express Photo by Abhinav Saha. 20.03.2018.

लोक जनशक्ति पार्टी ने माना कि बिहार NDA में सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा। इसका पता उस समय चला जब अपने ही दल के मुंगेर के जिलाध्यक्ष को लोजपा ने सिर्फ इसलिए हटा दिया क्योंकि उन्होंने बयान दिया था कि बिहार में NDA का गठबंधन अटूट है। एेसे में साफ दिख रहा है कि NDA में सबकुछ ठीक नहीं है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *