बिहार में सड़कों पर उतरी सैंकड़ों मुस्लिम महिलाओं ने निकाली तिरंगा यात्रा, लगाया ये नारा..

January 27, 2021 by No Comments

एक तरफ जहां दिल्ली में कल गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों द्वारा ट्रैक्टर परेड निकाली गई। वहीं बिहार में भी गणतंत्र दिवस के मौके पर मु’स्लिम महिलाओं ने मिलकर किसानों के समर्थन में तिरंगा यात्रा निकाल दी है।

खबर के मुताबिक बिहार के मुंगेर जिले में मंगलवार को 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर बड़ी संख्या में मु’स्लिम स’मुदाय की महिलाओं की 100 मीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकाली। तिरंगा यात्रा में शामिल कुछ महिलाओं ने अपने हाथों में तख्ती भी पकड़ रखी थी जिसमें लिखा हुआ था जय जवान जय किसान खुश रहे मेरा हिंदुस्तान।

 

हाथ में तख्ती पकड़े और तिरंगा लेकर इन मु’स्लिम महिलाओं ने शहर का भ्रमण किया और सुर्खियां बटोरी तिरंगा यात्रा का संचालन करने वाली महिला इशरत परवीन ने इस मामले में बातचीत के दौरान बताया कि हमने पूरे उल्लास के साथ पर्व मनाया हैं। हमारा देश हमेशा खुश रहे। शांति और चमन हमेशा बहाल रहे इसलिए हमने नारा दिया है, ” जय जवान, जय किसान खुश रहे मेरा हिंदुस्तान।

गौरतलब है कि इशरत प्रवीण 2001 से मु’स्लिम छात्राओं को मुफ्त में शिक्षा दे रही हैं। शिक्षा के अलावा वो लड़कियों को सिलाई, पेंटिंग, कढ़ाई के भी गुर सिखाती हैं। ताकि लड़कियां पढ़ाई लिखाई के साथ-साथ ऐसे कामों में ही थी निपुण हो सके जो उनकी जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए मदद कर पाए।

आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर मु’स्लिम महिलाओं द्वारा निकाली गई तिरंगा यात्रा इशरत के घर दिलावरपुर से शुरू हुई, जो शहर के गांधी चौक, दीनदयाल चोक, राजीव गांधी चौक, पटेल चौक होते हुए किला क्षेत्र पहुंची, जहां जिले के आला अधिकारी के कार्यालय हैं। फिर वहां से भगत सिंह चौक होते हुए यह यात्रा इशरत के निवास दिलावरपुर पंहुचकर सम्पन्न हुई। सोशल मीडिया पर इस तिरंगा यात्रा की तस्वीरें काफी वा’यरल हो रही हैं। जिसे लोगों द्वारा जमकर लाइक किया जा रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *