बिहार विधानसभा चुनाव में हुई राम-रावण की एंट्री! जदयू और राजद ने..

October 17, 2020 by No Comments

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कई नए सियासी समीकरण बन रहे हैं। यह तो सब जानते हैं कि बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव जा’ति और म’जहब के नाम पर ही जीते जाने की कोशिश की जा रही है। इस विधानसभा चुनाव में खासतौर पर रा’म और रा’वण की भी एंट्री हो चुकी है।

बताया जा रहा है कि बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड ने पटना के मोकामा विधानसभा क्षेत्र में होने वाले चुनाव को रा’म और रा’वण के बीच का बता दिया है जिसे लेकर सियासी बयानबाजी भी गर’मा गई है। आपको बता दें कि बिहार में मोकामा विधानसभा क्षेत्र में बाहुबली विधायक अनंत सिंह और साफ-सुथरी छवि रखने वाले राजीव लोचन के बीच कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद जताई जा रही है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले मुंगेर से सांसद और जदयू नेता लल्लन सिंह ने बिहार चुनाव प्रचार के दौरान कहा है कि इस बार मोकामा विधानसभा सीट पर रा’म और रा’वण के बीच मुकाबला होने वाला है। इस दौरान उन्होंने कहा कि महागठबंधन ने राजग के उम्मीदवार अनंत सिंह को इस विधानसभा क्षेत्र से चुनावी दं’गल में उतारा है जो कि रावण का प्रतीक है। जबकि जदयू के उम्मीदवार राजीव लोचन सिंह रा’म का प्रतीक है। जीत के संदर्भ में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इस बार इस विधानसभा चुनाव में राम और रावण के बीच होने वाला है।

जब भी रा’म और राव’ण का मुकाबला होता है तो किसकी जीत होती है यह किसी को बताने की जरूरत नहीं है। आपको बता दें कि अनंत सिंह की पहचान द’बंग की रही है। इनकी पहचान उनके क्षेत्र में छोटे सरकार की रही है। पिछले वर्ष अनंत के नदवां गांव स्थित घर से एके-47 राइफल बरामद की गई थी और इसी मामले में वे पटना के बेउर जेल में बंद हैं।

अनंत सिंह पहली बार विधायक जदयू की टिकट पर ही बने थे। जब इसकी याद सांसद को दिलाई गई तब उन्होंने कहा, वह रा’वण हैं इसलिए वे रा’वण की पार्टी में चले गए। अब ठीक हो गया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *