बंगाल में 41% लोगों की भाजपा पहली पसंद, मुख्यमंत्री ममता को लेकर आया ये रुझान…

February 9, 2021 by No Comments

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। माना जा रहा है कि यह चुनाव मई के महीने में होने वाले हैं। जिसके लिए अब बहुत ही कम समय रह गया है। चुनाव आयोग जल्द ही अप्रैल-मई के मध्य में पश्चिम बंगाल में चुनाव करवाने की घोषणा कर सकता है।

इसी बीच टाइम्स नाउ और c-voter ने बंगाल में लोकप्रिय पार्टियों और नेताओं पर एक सर्वे किया है। जिसमें पहली बार चौंकाने वाला नाम सामने आया है। दरअसल राज्य के लोगों द्वारा इस बार भारतीय जनता पार्टी को तृणमूल कांग्रेस से ज्यादा बेहतर माना गया है। सर्वे में 41.6 फीसदी लोगों ने भाजपा का समर्थन किया है, जबकि टीएमसी 36.9 फीसदी जनता के समर्थन के साथ दूसरे नंबर पर फिसलती नजर आ रही है।

 

टाइम्स नाउ आर सी वोटर की तरफ से 24 जनवरी से लेकर 4 फरवरी तक किए गए इस सर्वे में सामने आया है कि जहां भारतीय जनता पार्टी को पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा लोगों का समर्थन मिल रहा है। वहीं तृणमूल कांग्रेस से भारत दूसरे नंबर पर आ गई है। इन दोनों पार्टियों के अलावा कोई पार्टी जनता के समर्थन के मामले में दहाई प्रतिशत अंकों तक नहीं पहुंच पाई।

इस मामले में चौथा नंबर कांग्रेस को मिला है जिसे 8 से ज्यादा स्थिति लोगों ने पसंद किया है सबसे खराब हालत इस वक्त पश्चिम बंगाल में अगर किसी राजनीतिक की चल रही है तो वह लेफ्ट की है जिसे सिर्फ 4 से अधिक लोगों ने ही अपनी पसंद बनाया है। गौरतलब है कि लेफ्ट पार्टियों ने टीएमसी के आने से पहले तीन दशकों से भी ज्यादा लंबे समय (1977-2011) तक पश्चिम बंगाल पर रा’ज किया था, हालांकि 2011 के बाद से ही लेफ्ट पार्टियों का बंगाल में वोट प्रतिशत गि’रा है। 2015 के चु’नाव में लेफ्ट को महज 19 सीटों पर ही जीत मिली थी।

दूसरी तरफ भाजपा के तमाम आरो’पों के बावजूद ममता बनर्जी आज भी पश्चिम बंगाल में सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर सबसे आगे हैं। लगभग 54.3 फ़ीसदी लोग अब भी ममता बनर्जी को सीएम बनते देखना चाहते हैं।मुख्यमंत्री के तौर पर उनके काम की सराहना करने वाले 49.7 फीसदी लोग हैं, जबकि 31 प्रतिशन ने उनके काम को खरा’ब बताया है।भाजपा के दिलीप घोष सीएम के पसंदीदा चेहरे के तौर पर दूसरे नंबर पर हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *