अगला पीएम किसे देखना चाहती है देश की जनता, सर्वे में इन दो नेताओं के नाम ने चौंकाया…

January 25, 2021 by No Comments

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का मुकाबला कर पाना किसी के लिए भी इस वक्त नामुमकिन हो सकता है। क्योंकि नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता फिलहाल उनके समर्थकों के सर चढ़कर बोल रही है। ज्यादातर लोग उन्हें ही देश का अगला प्रधानमंत्री बनते हुए भी देखना चाहते हैं। क्या आप जानना चाहते हैं कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद लोग किसी को देश का अगला प्रधानमंत्री बनते हुए देखना चाहते हैं तो वह कौन है। तो आइए आपको बताते हैं कि इंडिया टुडे द्वारा हाल ही में किए गए एक सर्वे में क्या निकल कर सामने आया है।

दरअसल जिन नेताओं पर लोगों ने प्रधानमंत्री बनने का भरोसा जताया है। वह है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। सर्वे के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता आज भी बरकरार है 38 फ़ीसदी लोग उन्हें ही साल 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री बनते हुए देखना चाहते हैं। लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि उनके बाद अगर किसी को लोग प्रधानमंत्री देखना चाहते हैं तो वह योगी आदित्यनाथ हैं।

 

सर्वे में सामने आया है कि 10% लोगों ने प्रधानमंत्री पद के लिए योगी आदित्यनाथ को चुना है। वही देश के गृहमंत्री अमित शाह को 8% लोगों द्वारा प्रधानमंत्री पद पर देखने की चाहत सामने आई है। आपको बता दें की इस सर्वे में योगी आदित्यनाथ को देश का सबसे भरोसेमंद मुख्यमंत्री भी करार दिया है। उन के बाद लोगों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पसंद किया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी के लिए यह सर्वे चिं’ता बढ़ाने वाला है। सर्वे में शामिल लोगों के सामने प्रधानमंत्री पद के लिए बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेसी नेताओं के नाम भी दिए गए थे। उनमें से टॉप तीन में बीजेपी के ही नेता शामिल हैं। पहले स्थान पर पीएम मोदी। इसके बाद योगी आदित्यनाथ और अमित शाह। सर्वे में शामिल महज सात प्रतिशत लोगों ने देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर राहुल गांधी के नाम पर मुहर लगाई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *