टीम इण्डिया में सेलेक्ट ना होने के बाद इरफ़ान पठान ने लिया संन्यास, इन लोगों पर लगाया आ’रोप

January 5, 2020 by No Comments

पूरे देश के चहेते खिलाड़ी और टीम इण्डिया के सबसे बढ़िया आल राउंडर में से एक रहे इरफ़ान पठान ने क्रिकेट की दुनिया को अल विदा कह दिया है. आपको बता दें कि उन्होंने क्रिकेट के सभी फार्मों से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है और अब उन्हें उनके चाहने वाले पिच पर खेलते हुए नहीं देख पायेंगे. दर असल इरफ़ान पठान काफी समय से टीम इण्डिया में शामिल होने की लगा तार कोशिश कर रहे थे लेकिन ऐसा नहीं हो सका. उनके भाई युसूफ पठान की भी टीम इण्डिया में वापसी नहीं हो पाई.लेकिन अब लम्बे इंतजार के बाद इरफ़ान पठान ने यह कदम उठा लिया है जोकि एक दिन करना ही थ. हालाँकि सन्यास लेने के साथ ही उन्होंने खुद के टीम इण्डिया में वापसी न करने को लेकर भी कई बातें कहीं हैं. जब वह अपने सन्यास लेने का ऐलान कर रहे थे तब वह काफी भावुक हो गए. ज़ाहिर सी बात है कि एक क्रिकेटर के लिए क्रिकेट उनकी ज़िन्दगी होती है और बहुत मुश्किल होता है ऐसा करना.

उन्होंने कहा कि वह एक बेहद छोटी जगह से आते हैं लेकिन इसके बाद भी उन्हें सचिन से लेकर गांगुली तक के साथ खेलने का मौका मिला. उन्होंने कहा कि इन खिलाडियों के साथ खेलना काफी अच्छा पल था. उन्होंने आगे कहा कि 2016 मे घरूलु क्रिकेट की सैयद मुश्ताक अली में उन्होंने बढ़िया प्रदर्शन किया था लेकिन इसके बाद भी चयन कर्ताओं ने मौका नहीं दिया.

उन्होंने चयन कर्ता खुश नहीं तो टीम में वापसी नहीं हो सकती. ऐसे में समझा जा सकता है कि आखिर बढियां प्रद र्शन होने के बाव जूद आखिर इरफ़ान पठान को वापस टीम इण्डिया में शामिल क्यों नहीं किया गया. आपको बता दें कि इरफ़ान पठान तमाम मुद्दों पर खुल कर अपनी राय रखते हैं और सामा जिक कामों मे भी लगे रहते हैं.