शहाबुद्दीन की पत्नी को राजद ने दिया बड़ा ऑफर, विरोधी दल की बढ़ी मुसीबत..

October 12, 2020 by No Comments

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में सि’या’सी सरगर्मियां तेज हो चुकी है। हर राजनीतिक दल वोट बैंक को लेकर रणनीति पर काम कर रहा है। इसी बीच खबर सामने आ रही है कि बिहार के सिवान जिले की रघुनाथपुर सीट से बा’हुब’ली मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब चुनावी दं’गल में उतर सकती हैं।

खबर के मुताबिक राजद ने फैसला लिया है कि वह बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब को अपनी पार्टी से टिकट दे सकते हैं लेकिन बीच यह फं’स रहा है कि इस बार हिना शहाब अभी तक चु’नाव ल’ड़’ने के लिए तैयार नहीं है। आपको बता दें कि हीना ने राजनीति में 2009 में तब कदम रखा था। जब पति शहाबु्द्दीन के चुनाव ल’ड़ने पर कोर्ट ने रोक लगा दी। वह 2009, 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव ल’ड़ी थीं। तीनों ही चुनाव में हा’र गई थीं।

बताया जा रहा है कि बिहार के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की कभी सीवान में सामानांतर सरकार चलती थी। लोग बताते हैं कि सीवान में शहाबुद्दीन का दरबार लगता था। इस दौरान ह’त्‍या, लू’ट, अ’पहर’ण, अ’वै’ध ह’थिया’रों की खरीद-बिक्री सहित कई सं’गीन मामले उनके खि’ला’फ दर्ज हुए। फिलहाल वह चर्चि’त ते’जा’ब ह’त्‍याकां’ड सहित कई आ’पराधि’क मामलों में दिल्‍ली के तिहाड़ जेल में बंद है।

आपको बता दें कि राजद प्रमुख लालू यादव ने शहाबुद्दीन को 1990 में पार्टी में शामिल किया था। वह दो बार विधायक और चार बार सांसद रह चुके हैं। गौरतलब है कि चर्चित ते’जा’ब ह’त्‍याकां’ड सहित कई सं’गी’न मामलों में तिहाड़ जेल में बंद शहाबुद्दीन के चुनाव ल’ड़ने पर 2009 में रोक लग गई थी। इसके बाद पहली बार 2009 में उनकी पत्‍नी हिना शहाब मैदान में उतरीं। वह 2009, 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव में ल’ड़ीं लेकिन तीनों ही चुनाव हा’र गईं। इस बार के बिहार विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने वाले हैं। एनडीए और महागठबंधन में दिलचस्प तकरार देखने को मिल सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *