हार्दिक पटेल का बड़ा आ’रोप, भाजपा 219 सीटों पर इसलिए जीती क्यूंकि कांग्रेस ने…

February 27, 2021 by No Comments

हाल ही में हुए गुजरात चुनाव में कांग्रेस को भारतीय जनता पार्टी से बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद पार्टी के नेताओं के बीच असंतोष के स्वर आप सामने आने शुरू हो चुके हैं। कांग्रेस पार्टी के युवा नेता हार्दिक पटेल ने भी गु’टबा’जी को तूल देते हुए कहा है कि गुजरात निकाय चुनाव में भाजपा की जीत से एक बात स्पष्ट हो गई है कि मिसमैनेजमेंट के चलते कांग्रेस ने भाजपा की झोली में 219 सीटें डाल दी है।

इन सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार नि’र्विरो’ध ही चुने गए हैं। इस कड़ी में कांग्रेस के युवा नेता हार्दिक पटेल ने यह दावा भी किया है कि पार्टी ने उनके लिए एक पब्लिक मीटिंग तक भी आयोजित नहीं करवाई हार्दिक पटेल में जो क्षमता है। पार्टी उसका भरपूर इस्तेमाल नहीं कर रही है।

कांग्रेस के कुछ नेता ही उन्हें नीचे लाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इस संदर्भ में कांग्रेस की स्टेट यूनिट स्थानीय निकाय चुनाव से पहले उनके लिए एक सभा का आयोजन भी नहीं किया। गौरतलब है कि निकाय चुनाव के दौरान हार्दिक पटेल ने 10 दिनों में 27 सार्वजनिक रैलियों में भाग लिया है। सभी रैलियों में उन्होंने अपने द’म पर हिस्सा लिया। पटेल ने कहा कि अगर अहमद पटेल होते तो वह बीजेपी को 219 सीटें बिना चुनाव लड़े नहीं हासिल होने देते।

गुजरात में छह नगर निगमों में हुए चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं। 21 फरवरी को यहां मतदान हुआ था। गुजरात के सभी छह नगर निकायों में एकतरफा जीत ने बीजेपी को विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा बूस्ट दिया है।

इस चुनाव परिणाम ने यह साफ कर दिया कि गुजरात के शहरी क्षेत्रों में बीजेपी की पकड़ और मजबूत हुई है। आंकड़े बताते हैं कि कैसे बीजेपी ने बीते दिनों में शहरी मतदाताओं के बीच अपनी लोकप्रियता बढ़ाने में सफलता पाई है जबकि कांग्रेस का रहा-सहा जनाधार भी लगातार सिकुड़ता जा रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *