मुस्लिम लोग अपनी ज़िन्दगी में एक बार हज करने ज़रूर जाते है जिसकी माली हालत अच्छी होती है वो एक बार होकर आते है मुसलमानो का सबसे पवित्र जगह मक्का मानी जाती है बॉलीवुड के कई सितारे भी हज कर चुके है और मक्का मदीना का दीदार कर चुके है ये सरे लोग अपने फॅमिली के साथ हज करने गए थे .

फिल्म जगत के मशहूर अभिनेता आमिर खान अपनी माता जी के साथ हज करने गए थे इन्होने अपनी अम्मी के साथ सं 2012 में हज किया था इनकी हज कि फोटो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुई थी. अपने दशकं के जाने माने अभिनेता कादर खान ने भी हज किया है वो सन 2014 में अपने बेटो के साथ हज करने गए थे.

अपने वक़्त के जाने माने सिंगर मोहम्मद रफ़ी साहब ने भी अपने बड़े भाई के साथ हज किया था वो सन 1970 में हज करने गए थे मोहम्मद रफ़ी साहब ने हज से वापस आने के बाद सिंगिंग करना छोड़ दिया था फिल्म जगत के मशहूर संगीतकार ए.आर.रहमान साहब ने अपनी ज़िन्दगी में 2 बार हज किया है एक बार 2004 में दूसरी बार 2006 में. ए.आर.रहमान साहब पहले हिन्दू थे उनका नाम दिलीप कुमार था बाद में उन्होंने मुस्लिम मज़हब अपना लिया था .

फिल्म जगत के जाने माने जेंड्री सुपरस्टार अभिनेता दिलीप कुमार साहब भी हज कर चुके है दिलीप कुमार साहब का असली नाम युसूफ खान है दिलीप साहब सन 2014 में अपनी बीवी सायरा बनो के साथ हज करने गए थे. अभिनेत्री सना खान फ़िल्मी दुनिया छोडने के बाद अपने पति मुफ़्ती अनस साहब के साथ हज कर चकी है .

अब बारी आती है गौहर खान, गौहर खान बिग्ग बॉस विजेता है उन्होने गौहर अपने पति के साथ उमराह कर चुकी है उनके पति का नाम ज़ैद दरबार है इसके बाद अली फज़ल साहब आते है इसी साल जनवरी में अली फज़ल साहब मक्का गए थे अली फज़ल अपनी अम्मी और नाना के लिए मक्का गए थे सन 2020 में अली कि माता का निधन हो गया था और सन 2021 में उनके नाना का निधन हुआ था .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *