हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को जारी किया नोटिस, इस मामले में अभी नहीं होगी कोई कार्रवाई..

February 26, 2021 by No Comments

इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर युवराज सिंह की मु’श्कि’लें फिलहाल कुछ कम हुई है। दरअसल द’लितों पर आ’पत्ति’जन’क टि’प्पणी किए जाने के मामले में युवराज सिंह के खि’लाफ ए’फआ’ईआर दर्ज की गई थी। अब खबर सामने आ रही है कि इस मामले में गि’रफ्ता’री से ब’चने के लिए युवराज सिंह ने पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर कल सुनवाई हुई है और पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को इसमें राहत दे दी गई है।

हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को इस संदर्भ में नो’टिस जारी करते हुए कहा है कि फिलहाल युवराज सिंह के खि’लाफ किसी भी तरह की कोई का’र्रवाई न की जाए। आपको बता दें कि हरियाणा पुलिस ने भारतीय लेग स्पिनर य’जुवेंद्र चहल के खि’लाफ जा’तिवा’दी टिप्पणी करने के 8 महीने पुरानी मामले में पूर्व और उनके खि’लाफ मामला दर्ज किया है।

दरअसल हरियाणा के हिसार में द’लि’त अधिकार कार्यकर्ता और एडवोकेट ने बीते साल जून में जा’तिवादी टि’प्पणी किए जाने के मामले में पूर्व के खि’लाफ शि’कायत दर्ज करवाई थी। इस मामले में युवराज ने बीते साल जून में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम पर बात की थी। इस दौरान दोनों के बीच यजुवेंद्र को लेकर बात हो रही थी तभी युवराज सिंह ने कथित तौर पर जा’तिसूच’क शब्द का इस्तेमाल किया था। जिसके चलते द’लित का’र्यकर्ता ने युवराज सिंह जा’तिवा’दी टिप्पणी करने के मामले में द’लित स’मु’दाय को अप’मानि’त तथा ब’दनाम करने का आरोप लगाते हुए शि’कायत की थी।

पु’लिस ने युवराज के खि’लाफ अ’नुसूचि’त जा’ति/ज’नजा’ति अ’धिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा, मैं आपसे अ’नु़रोध करता हूं कि आप इस मामले में युवराज सिंह को ‘गि’रफ्ता’र करें। क्रिकेटर ने हालांकि बाद में वि’वाद बढ़ता देख यह कहते हुए माफी मांग ली थी कि वह रं’ग, जा’ति या जें’डर के आधार पर किसी तरह के भे’दभा’व में यकीन नहीं करते हैं। मैंने लोगों की भलाई में अपनी जिंदगी जी है और आगे भी ऐसा ही जीना चाहता हूं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *