गुजरात में कांग्रेस ने बीजेपी की चा’ल की नाकाम, पार्टी विधायकों को अब..

June 6, 2020 by No Comments

गुजरात मैं होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के 3 विधायकों ने इ’स्ती’फा दे दिया है। जिसके चलते पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर खरीद-फ’रो’ख्त का गं’भी’र आ’रो’प लगाया है। आपको बता दें कि इस महीने कांग्रेस नेताओं के इस्तीफे से पहले मार्च महीने में भी पांच विधायक इ’स्ती’फा दे चुके हैं।

राजनीतिक सूत्रों की मानें तो कांग्रेस अपने आठ विधायकों कमाने के बाद अब नींद से जाग चुकी है। इसके चलते पार्टी ने बाकी के 65 विधायकों को अलग-अलग जगह के रिसॉर्ट में ठहरा दिया है। इसके साथ ही पार्टी ने इन विधायकों की जिम्मेदारी पार्टी के बड़े नेताओं को सौंप दी है।

माना जा रहा है कि राज्य के उत्तर जोन में 21 विधायकों को पार्टी ने अंबाजी रिसॉर्ट में ठहराया है। इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी के खि’ला’फ मो’र्चा खोल दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने आ’रो’प लगाए हैं कि भाजपा विधायकों की ख’रीद-फ’रो’ख्त में जु’ट गई है। वहीं भाजपा का कहना है कि कांग्रेस विधायक अपने नेतृत्व से खुश नहीं है इसी के चलते कांग्रेस से इस्तीफा दे रहे हैं।

आपको बता दें कि गुजरात में 19 जून को राज्यसभा चुनाव होने हैं। इन चुनावों के लिए कांग्रेस ने दो सीटों पर शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं भाजपा ने अभय भारद्वाज, रमीलाबेन और नरहरी अमीन को अपना उम्मीदवार बनाया है। विधायकों के इस्तीफे के चलते कांग्रेस के लिए राज्य में दो सीटें जीतना भी मु’श्कि’ल हो गया है। वहीं भाजपा के खाते में तीन सीटें जाती दिखाई दे रही हैं।

माना जा रहा है गुजरात राज्य सभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच कांटे की ट’क्कर देखने को मिल सकती है। इस बार दोनों ही पार्टियों के लिए यह चुनाव जीतना काफी मुश्किल साबित हो सकता है। राज्य की चार सीटों पर राज्यसभा चुनाव होने हैं। फिलहाल तीन सीटें भाजपा और एक सीट कांग्रेस के खाते में है। अभी तक स्थिति ये थी कि दोनों पार्टियों के खाते में दो दो सीट जा रहीं थी लेकिन अब आठ विधायकों के इस्तीफे के बाद बीजेपी के तीन सीटों पर जीतने की संभावना बढ़ गई है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *