कांग्रेस को मिली बड़ी जीत, भाजपा के चार बड़े नेता हुए पार्टी में शामिल..

June 18, 2020 by No Comments

कोरोना महा संकट के बीच मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी की गठबंधन वाली सरकार को एक बड़ा झ’ट’का लगा है। बताया जा रहा है कि मणिपुर के उपमुख्यमंत्री हवाई जय कुमार सिंह समेत नेशनल पीपल्स पार्टी के चार मंत्रियों ने बीजेपी सरकार से इस्तीफा दे दिया है। खबर के मुताबिक यह चार मंत्री अब कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

इस मामले में उपमुख्यमंत्री भाई जय कुमार सिंह के अलावा जिन तीन मंत्रियों ने अपने पद से इ’स्ती’फा दिया है उनमें आदिवासियों और पहाड़ी क्षेत्र के विकास मंत्री एन कायिसी, युवा मामले और खेल मंत्री लेतपाओ हाओकिप और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री एल जयंत कुमार सिंह शामिल हैं। मणिपुर सरकार में वाई जॉय कुमार सिंह ने वित्त विभाग भी संभाला रखा था।

बताया जा रहा है कि सुबह के मुख्यमंत्री एन वीरेंद्र सिंह को शॉप पर गए अलग-अलग पत्रों में उपमुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे चुके भाई जय कुमार, हाओकिप और कायिसी की ओर से कहा गया है कि मैं यह बताने के लिए तैयार हूं कि मैंने मणिपुर की बीजेपी नीत गठबंधन सरकार के कैबिनेट मंत्री से अपना इ’स्ती’फा सौंप दिया है।

इस बीच मीडिया से बात करते हुए जॉयकुमार सिंह ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री को अपना आधिकारिक इस्तीफा पत्र सौंप दिया है। गौरतलब है कि राज्य के तीन बीजेपी विधायक एस. सुभाषचंद्र सिंह, टीटी हाओकिप और सैम्युअल जेंदाई ने भी इस्तीफा देते हुए कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का फैसला लिया है।

आपको बता दें कि बीते साल भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन सहयोगी नागा पीपल्स फ्रंट ने मुख्यमंत्री एंड वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार से समर्थन वापस लेने की घो’षणा की थी। साल 2017 में 60 सदस्यीय मणिपुर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 28 सीटें जीतने के बाद सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, जबकि भाजपा के खाते में 21 सीटें आई थी। लेकिन, भाजपा बीरेन सिंह के नेतृत्व में राज्य में सरकार बनाने में कामयाब हो गई।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *