फलोदी सट्टा बाजार बना रहा बिहार में महागठबंधन की सरकार, तेजस्वी यादव को..

November 2, 2020 by No Comments

बिहार में चल रहे विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतिक पार्टियां इस वक्त राज्य की जनता को लुभाने की कोशिश में जुटी हुई है। हर राजनीतिक दल यह आस लगा कर बैठे कि इस बार की सरकार वही बनाएंगे। लेकिन इस बार बिहार के सियासी समीकरण कुछ अलग ही बता रहे हैं।

टीवी चैनलों के ओपिनियन पोल के मुताबिक बिहार में एक बार फिर से एनडीए गठबंधन की सरकार बनने के आसार बताए जा रहे हैं। लेकिन इस मामले में सट्टा बाजार के दावे बिल्कुल इसके वि’परीत हैं। बिहार में महागठबंधन की सरकार बनवा रहा है। गौरतलब है कि राजस्थान का फलोदी जिला सट्टा बाजार के लिए काफी मशहूर है इस बार फलोदी सट्टा बाजार ने एनडीए को 93-96 सीटों पर जिता रहा है जबकि आरजेडी को 91-94 सीटें मिलने वाली है। इसके अलावा सट्टा बाजार बिहार में कांग्रेस पार्टी को 29 से 31 सीट मिलने की उम्मीद जता रहा है।

इसके अलावा महाराष्ट्र के सट्टा बाजार के मुताबिक इस बार बिहार में एनडीए को 88 से 90 सीटें दी जा रही है जबकि लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद को राज्य में 92 से 94 सीटें मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। महाराष्ट्र का सट्टा बाजार कांग्रेस को भी 30-32 सीटों पर जीतते हुए दिखा रहा है। इसके अलावा गुजरात के सट्टा बाजार की मानें तो यहां एनडीए 88-91 सीटों पर जीतती हुई नजर आ रही हैं जबकि राजद को 125 सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है।

आपको बता दें कि इस बार बिहार में राजद सबसे मजबूत राजनीतिक दल माना जा रहा है। जिस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव हैं। चुनाव प्रचार में तेजस्वी यादव जमकर नीतीश सरकार पर हमलावर हो रहे हैं। इसके साथ ही तेजस्वी यादव को कांग्रेस नेता राहुल गांधी का साथ नहीं मिल गया है। तेजस्वी यादव के साथ-साथ लालू यादव भी सोशल मीडिया के जरिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेर रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *