हिंदी सिनेमा में कुछ कलाकारों ने विलेन के रोल इस तरह से निभाये हैं,जिन्हें देख कर डर लग जाता था और पर्दे पर इस तरह की अदाकारी करने की वजह से लोग उन्हें असल जिंदगी में भी इसी तरह समझते थे,लेकिन वह असल जिंदगी में बहुत नेक होते थे, सिर्फ फिल्मों में वह विलेन का रोल करते थे.

आज हम आप को यहाँ पर कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं.जिन्होंने पर्दे पर बहुत डर का माहौल बनाया.वहीँ जब उन की मौ’त हुई तो बहुत दर्द’नाक हुई.

रामी रेड्डी-रामी रेड्डी को सभी पहचानते थे, जब यह पर्दे पर नजर आते थे, तो सभी लोग दहल जाते थे, इन से लोग असल जिन्दी में भी डरने लगे थे, इन्होने 200 से ज्यादा फ़िल्में की हैं,और सभी में विलेन का ही रोल किया है. इन्हें हिंदी सिनेमा के टॉप के विलेन में शुमार किया जाता है. लेकिन इन की मौ’त दर्दनाक हुई थी.

दरअसल इन को लीवर में बीमारी हो गई थी,जिसके चलते इन्हें बहुत परेशान रहना पड़ता था. बीमारी के बाद से बहुत ज्यादा कमज़ोर हो गए थे.बताया जाता है कि इसी बीमारी की वजह से उन्हें लीवर कैं’सर हो गया था, और इन्होने सभी से मिलना जुलना छोड़ दिया था. और आखिर में एक दिन इन की इसी बीमारी की वजह से मौ’त हो जाती है.

बिल्ला यानी माणिक ईरानी-जैकी श्रॉफ फिल्म ‘हीरो’ में एक विलेन थे, विलन ने फिल्म में बिल्ला नाम का किरदार निभाया था. इनका नाम है माणिक ईरानी. माणिक ईरानी ने कई दिग्गजों के साथ में काम किया है,ख़ास तौर पर अमिताभ बच्चन के साथ में कई फ़िल्में की हैं.

माणिक ईरानी ने 1974 में फिल्म ‘पाप और पुण्य’ से अपने ऐक्टिंग करियर की शुरुआत की थी.आखिर में उन्हें शराब पीने की लत पड़ गई थी, और एक दिन शराब के नशे में ही उन की मौ,त हो जाती है.

महेश आनंद -महेश आनंद को हिंदी सिनेमा के खूंखार विलेन में शुमार किया जाता है, यह अपनी अदाकारी के लिए जाने जाते हैं.वह एक तरफ जहाँ विलेन का रोल करते थे, वहीँ वह कमाल के डांसर और मार्शल आर्टिस्ट भी थे.

2019 में महेश आनंद की दर्दनाक मौ,त हो गई थी. वह फ्लेट में अकेले रहते थे, और जब उनकी मौ,त हुई तो वहां पर कोई नहीं था, इस लिए किसी को पता नहीं चला.दो दिन उन की लाश फ्लेट में सडती रही थी. उसके बाद जाकर लोगों को इस बात की खबर हुई कि महेश आनंद की मौ,त हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *