यूं तो ट्विटर सोशल मीडिया की सबसे बड़ी वेबसाइटस में से एक है लेकिन जिस तरह पिछले दिनों ट्विटर की चर्चा हुई है उससे लगता है ट्विटर कोई सब्ज़ी मंडी जैसी है. कंपनी के नए मालिक इलोन मस्क ने इसको ख़रीदने के लिए जो कुछ किया और जिस तरह से इसको लेकर विवाद आये, ऐसा लग रहा है कि मस्क ने इसे किसी ज़िद की वजह से खरीदा है न कि उन्हें इससे कोई बिज़नेस फायदा चाहिए. ट्विटर में कई लोगों को निकाल दिया गया है वहीं नए नियम क़ानून बहुत लोगों को अखर रहे हैं.

मस्‍क के ट्विटर का CEO बनने के बाद हॉलीवुड सेलिब्रिटी एम्‍बर हर्ड (Amber Heard) ने अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट कर दिया है। एम्‍बर हर्ड अपने पूर्व पति जॉनी डेप के खिलाफ मानहानि का मुकदमा हारने के कारण भी सुर्खियों में आई थीं। इस वजह से उन्‍हें जॉनी डेप को करोड़ों रुपये चुकाने पड़े थे। एम्‍बर हर्ड का ट्विटर से हटना इसलिए मायने रखता है, क्‍योंकि वह एलन मस्‍क के साथ रिलेशनशिप में रह चुकी हैं। कुछ लोग तो यहाँ तक कह रहे हैं कि मस्क को बर्दाश्त नहीं था कि उनकी गर्ल फ्रेंड भी सोशल मीडिया पर अपना पक्ष रखें.

ट्विटर यूजर ‘That Umbrella Guy’ ने एक पिक्‍चर शेयर करते हुए बताया है कि एम्‍बर हर्ड ने अपना अकाउंट डिलीट कर दिया है। यह जानने के बाद लोग काफी मजेदार रिएक्‍शन दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि बहुत खुशी है कि वह अपना खयाल रख रही हैं। कई लोगों ने अटकलें पोस्‍ट की थीं कि उनका ट्विटर हैंडल डिलीट किया जा सकता है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि एम्‍बर हर्ड ने ट्विटर क्‍यों छोड़ा। उनकी तरफ से भी आधिकारिक तौर पर इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है।

बात करें जॉनी डेप से उनके रिलेशनशिप के बारे में, तो दोनों की मुलाकात साल 2010 में ‘द रम डायरीज’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। दोनों ने साल 2015 में शादी की, लेकिन एक साल बाद ही अलग हो गए। आखिरकार साल 2017 में दोनों ने तलाक ले लिया। एम्‍बर हर्ड और जॉनी डेप के रिश्‍ते खत्‍म होने के बाद एम्‍बर का नाम एलन मस्‍क के साथ जोड़ा गया। दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। सबसे पहले साल 2016 में इनके बारे में बातें सामने आईं।

कहा जाता है कि दोनों ने अपने रिश्‍ते को सार्वजनिक नहीं किया। कहा जाता है कि एम्‍बर और एलन एक साल तक एक-दूसरे को डेट करते रहे और 2017 में अलग हो गए। हालांकि 2018 में फ‍िर दोनों के साथ होने की खबरें सामने आईं, लेकिन यह सिलसिला कुछ महीने ही चल पाया। एलन मस्‍क के ट्विटर खरीदने के बाद एम्‍बर हर्ड अकेली नहीं हैं, जिन्‍होंने इस सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म को अलविदा कहा है, केन ओलिन, टोनी ब्रेक्सटन जैसी हॉलीवुड हस्तियों ने भी ट्विटर को छोड़ा है।

मस्क की कार्यशैली बहुत लोग पसंद नहीं करते क्यूँकि अक्सर उनके फ़ैसले टीम के आधार पर नहीं बल्कि उनकी अपनी सोच पर निर्भर होते हैं. ट्विटर इंडिया में भी इस समय चिंता देखी जा रही है, कई एम्प्लोयीज़ को अपनी job गंवाने का ड’र सता रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *