कन्नड़ फिल्म केजीएफ के हीरो यश आज अपना 35 वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 8 जनवरी 1986 को हुआ था। यश का असली नाम नवीन कुमार गौड़ा है। उनके पिता अरुण कुमार कर्नाटक ट्रांसपोर्ट सर्विस में ड्राइवर हैं और उनकी मां पुष्पा हाउस वाइफ हैं। यश ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत मोगीना मनसु (Moggina Manasu) (2008) से की थी।

यश ने वैसे तो राजाधानी, मिस्टर एंड मिसेज रामाचारी और किराटका जैसी फिल्में की हैं लेकिन उनकी पहचान केजीएफ चैप्टर 1 से ज्यादा होती है। यश के जन्मदिन पर आइए आपको यश ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत टेलीविजन सीरियल ‘नंदा गोकुला’ से किया जिसे अशोक कश्यप ने डायरेक्ट किया था।

फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें यश रॉकी के नाम से जाना जाता है। यश के बचपन के दिन मैसूर में बीते थे जहां उन्होंने महाजन हाई स्कूल में अपनी स्कूली शिक्षा ली। अपनी पढ़ाई के तुरंत बाद, वह बिनाका नाटक मंडली में शामिल हो गए। यश ने साल 2013 के बाद कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ी।

साल 2018 में रिलीज हुई केजीएफ कन्नड़ सिनेमा की सबसे ज्यादा बजट वाली फिल्म थी। इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 250 करोड़ा का बिजनेस किया। इस फिल्म की रिलीज के बाद यश एक जाना माना चेहरा बन गए।

यश करीब 50 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं। यश के पास बंगलूरू में करीब चार करोड़ रुपये का आलीशान बंगला भी है। पिछले साल ही यश ने दूसरा घर खरीदा था। यश ने एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘उनके पिता आज भी एक बस चालक के रूप में काम कर रहे हैं

और ये उनके लिए काफी महत्वपूर्ण है। यश सामाजिक कार्यों के लिए भी जाने जाते हैं। उन्होंने 2017 में यश मार्ग फांउडेशन शुरू किया। इस फांउडेशन ने कोप्पाल जिले में 4 करोड़ रुपये की लागत वाली एक झील बनवाई है, जिससे लोगों को पीने का साफ पानी मिलता है।

यश ने अपनी को एक्टर राधिका पंडित से शादी की है। दोनों की पहली मुलाकात मिस्टर एंड मिसेज रामाचारी से सेट पर हुई थी। दोनों की सगाई 12 अगस्त 2016 को गोवा में हुई। इसके बाद उन्होंने 9 दिसंबर 2016 को बैंगलोर में एक निजी समारोह में शादी की। इतना ही नहीं यश ने अपनी शादी के रिसेप्शन में पूरे कर्नाटक को न्योता दिया था। दोनों के दो बच्चे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *