दूल्हे छोड़ बरात में आए युवक से शादी करने पर अड़ी दुल्हन, इस के बाद तो ग़जब ही..

July 4, 2020 by No Comments

देश में करो ना वा’यर’स संक्र’मण थमने का नाम नहीं ले रहा है यह आंकड़ा अब 6 लाख से भी ऊपर पहुंच चुका है। सरकार अब धीरे-धीरे कोरोना को पूरी तरह से ख’त्म करने के लिए वैक्सीन बनाने पर जोर दे रही है। लेकिन हमें अब को’रो’ना वा’यरस से बचने के लिए अपनी जिंदगी में कुछ नियमों को बनाना होगा और कुछ पुराने नियमों को बदलना होगा। गौरतलब है कि करोना काल में कई शादियां रुकी हुई थी जो अब पूरी हो रही है।

हाल ही में यूपी के गोरखपुर क्षेत्र में शादी का एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां पुलिस को भी शामिल होना पड़ा। खबर के मुताबिक जब शादी के लिए बरात लड़की के गांव पहुंची तो सब कुछ अच्छा चल रहा था। अचानक शादी में एक बहुत बड़ा वि’वाद खड़ा हो गया और पु’लिस को बुलाने की नौबत आ गई।

दरअसल लड़की वालों ने यह जिद की कि उन्हें दूल्हे से नहीं बल्कि बरात में आए एक दूसरे लड़के से अपनी बेटी की शादी करनी है यह बात सुनकर चारों तरफ हं’गामा मच गया। दरअसल द्वार पूजा के बाद जब शादी का वक्त आया तो दुल्हन और उसके परिवार वालों ने दूल्हा बनकर आए युवक से शादी करने से इनकार कर दिया।

दुल्हन के घर वालों का कहना था कि जो लड़का दूल्हा बनकर आया है। उससे हमारे लड़की की शादी तय नहीं हुई उनका कहना था कि जो लड़का बरात में साथ आया है। उससे हमारी बेटी का रिश्ता तय हुआ था। इसके चलते वह उसी लड़के से शादी की जिद कर रहे थे। परिवार और रिश्तेदारों के बीच अफरा तफरी का माहौल बन गया था। दोनों पक्षों में बात होने लगी, लेकिन कोई भी समाधान नहीं निकल रहा था।

मामला सुलझता ना देख किसी ने जगदीशपुर पुलिस चौ’की में इस घटना की सूचना दे दी। इसके बाद चौकी इंचार्ज चतुर्भुज पांडेय सहयोगी पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि वधू पक्ष को इस बात का भ्र’म हो गया था। अब उन्हें समझा बुझाकर शांत करा दिया गया है। आपको बता दें कि पुलिस की मौजूदगी में ये शादी फिर दुल्हे से ही संपन्न कराई गई। पुलिस तब तक शादी में रुकी रही। जब तक दुल्हन की वि’दा’ई नहीं हो गई क्योंकि उन्हें ड’र था कि उनके जाने के बाद कहीं मामला फिर ना बिगड़ जाए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *