दुबई में नौकरी का सपना होगा पूरा, दुबई सरकार ने शुरू की ये नयी सुविधा

October 27, 2019 by No Comments

बहुत से लोगों का ख़्वाब होता है दुबई में जाकर अच्छी सी नौकरी करना लेकिन इसकी पूरी प्रक्रिया इतनी क’ठिन होती है कि लोग इस सपने को सपना ही समझ कर भू’ल जाते हैं। पर अब आपको अपने दुबई में जाकर नौकरी करने के सपने को सच में बदलने का एक सुनहरा अवसर मिल रहा है। क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात की मानव संसाधन मंत्री ने दुबई में नौकरी की चाह रखने वालों और निवेश करने वालों के लिए एक नया प्लेटफार्म दिया है जिसका नाम है ‘वर्चुअल लेबर मार्केट मंच’ जिसने अब अपना काम शुरू भी कर दिया है।

इस मंच की मदद से अब संयुक्त अरब अमीरात में नौकरी ढूंढने में आसानी हो जाएगी। बता दें कि वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक ‘वर्चुअल लेबर मार्केट मंच’ दुबई में नौकरी की इच्छा रखने वालों को उनके कौशल और क्षमताओं के अनुसार सही नौकरी खोजने में मदद करेगा। एक बार पंजीकरण पूरा होने के बाद दुबई में नौकरी की इच्छा रखने वाले लोग दुबई में नौकरी के अवसरों की तला’श कर सकते हैं।

अपनी प्रोफाइल और नौकरी की आवश्यकता के बीच मिलान के प्रतिशत से संतुष्ट होने के बाद जो भी उम्मीदवार हैं, वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। खलीज टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक श्रम मामलों की सहायक आयशा मोहम्मद अहमद बेलहरफ़िया ने कहा है कि ये मंच उपयुक्त अवसरों की तलाश में नौकरी चाहने वालों की सहायता के लिए आर्टिफि’शियल इंटेलि’जेंस का उपयोग करता है जिसे अब और भी ज़्यादा बेहतर बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Tags: