दुबई से इस सामान की कर रहे थे त’स्करी, कस्टम विभाग की छापेमा’री में..

September 28, 2020 by No Comments

देश की राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 24 सितंबर को 2 यात्रियों की तलाशी ली थी। जिनके पास से त’स्करी कर लाई गई 4 महंगी घड़ियां ब’रामद हुई है। बताया जाता है कि इन घड़ियों की कीमत 50 लाख से भी ज्यादा थी। दोनों यात्रियों से कस्टम विभाग द्वारा की गई पूछताछ में सामने आया कि यह लोग पहले भी दुबई से डेढ़ करोड़ की महंगी घड़ियां दुबई से त’स्करी कर ला चुके हैं।

इन दोनों यात्रियों से पूछताछ में सामने आया है कि दुबई से तस्करी कर लाई गई घड़ियों को वह दिल्ली में एक ब्रांडेड घड़ियों के बड़े शोरूम में सप्लाई करते हैं। कस्टम विभाग ने अब उसे शोरूम पर छा’पामा’री की तो वहां से चोपार्ड ब्रांड की 29 ऐसी घड़ियां मिलीं, जिनका कोई हिसाब नहीं मिला।

जांच में सामने आया है कि यह घड़ियां त’स्करी कर लाई गई है। जिनकी कुल कीमत दो करोड़ से भी ऊपर है। इसके बाद कस्टम विभाग ने दोनों यात्रियों और शोरूम के दोनों निदेशकों को कस्टम एक्ट के तहत गि’रफ्तार कर लिया है। इनसे अब पूछताछ की जा रही है।

आपको बता दें कि दुबई दुनिया भर में एक अमीर देश के तौर पर जाना जाता है। जहां पर हर साल लाखों की तादाद में टूरिस्ट जाते हैं। इसके साथ ही दुबई शॉपिंग के लिए भी काफी मशहूर है। दुनिया भर से यात्री दुबई शॉपिंग करने के लिए भी जाते हैं। खासतौर पर बॉलीवुड के कई सितारे दुबई को शॉपिंग डेस्टिनेशन मानते हैं। ऐसे में दुबई से किसी भी सामान की त’स्करी करना काफी आसान हो जाता है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी दुबई से सामान लाकर भारत के कई बड़े शहरों में त’स्करी करने के कई मामले सामने आ चुके हैं। फिलहाल सऊदी अरब और यूएई समेत दुनियाभर के देश को’रोना’वाय’रस की च’पेट में आने की वजह से टू’रि’स्टो के लिए अभी तक नहीं खोले गए हैं। इसलिए इस साल दुबई में टूरिस्ट को जाने की मनाही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *