दिग्विजय सिंह ने दिया राफ़ेल पर बड़ा बयान, कहा “देशवासियों को पता भी नहीं कि मोदी ने…”

October 11, 2019 by No Comments

कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता और अपने बयानों के लिए मशहूर दिग्विजय सिंह ने इस बात को बिल्कुल नकार दिया कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों में मिली हार के बाद राफेल मुद्दे से किनारा कर लिया है। दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘निश्चित तौर पर हम अब भी यह मुद्दा उठा रहे हैं।’ साथ ही  कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता दिग्विजय सिंह ने राफेल के मुद्दे पर एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि, ‘हमें ख़ुशी है कि भारतीय वायु सेना के जंगी बेड़े में राफेल जैसा बेहतरीन जहाज जुड़ने जा रहा है, राफेल ज़रूरी है। लेकिन मोदी सरकार को इसके ख़रीद मूल्य की जानकारी जनता को देनी चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा कि देश को 126 राफेल की ज़रूरत थी। मुझे और अन्य देशवासियों को यह भी पता नहीं कि मोदी ने इस तादाद को घटाकर 36 क्यों कर दिया। अमेरिका में आयोजित हाउडी मोदी पर प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता दिग्विजय सिंह ने कहा कि, “केवल भाषणों और हाउडी-हाउडी बोलने से ना तो भारत के लोगों को नौकरियां मिलेंगी न ही देश की अर्थव्यवस्था सुधरेगी। इन हालात में सुधार के लिए सरकार को निवेशकों में विश्वास जगाना होगा।

मध्यप्रदेश के बहुचर्चित हनीट्रैप मामले की धीमी जांच के बारे में पूछे जाने पर राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह ने बहुत सधा हुआ हुआ बयान देते हुए कहा कि, “यह एक गंभीर मामला है और इस मामले की जांच को हर हालत में परिणाम तक पहुंचाना चाहिए और दोषियों को दंड मिलना चाहिए। जब दिग्विजय सिंह से हनीट्रैप मामले में ‘पीड़ित’ रसूख़दारों के नामों का ख़ुलासा नहीं किए जाने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा ऐसे संवेदनशील मामले में जांच पूरी होने से पहले संबंधित नामों का ख़ुलासा और मीडिया ट्रायल नहीं किया जा सकता।