क्रा’इम ब्रां’च ने लिया फैसला, अब मौ’ला’ना सा’द को करवाना होगा…

April 20, 2020 by No Comments

बीते दिनों दिल्ली की नि’जामु’द्दीन मरकज से त’बली’गी ज’मा’त के सदस्यों के करो ना पॉ’जिटि’व आने के बाद से ही तबलीगी जमात के प्रमुख मौ’ला’ना साद को नि’शा’ने पर लिया गया है। दि’ल्ली पु’लि’स की क्रा’इम ब्रां’च टीम ने म’रक’ज मामले में जांच तेज कर दी है और मौ’ला’ना साद क्रा’इम ब्रां’च की टीम के संपर्क में है।

बताया जाता है कि इस संपर्क की कड़ी मौ’ला’ना साद का वकील है। इस मामले में क्रा’इम ब्रां’च को पहले टेस्ट कराने और फिर जांच में शामिल होने की इ’जा’जत दी है। खबर के मुताबिक त’ब्ली’गी ज’मा’त के प्रमुख मौ’ला’ना साहब को क्रा’इम ब्रांच द्वारा एम्स अस्पताल में को’रो’ना टे’स्ट कराने की सलाह दी गई है।

पु’लिस में मौ’ला’ना सा’द से इस मामले में जवाब में दाखिल करने के लिए कहा है। अधिकारियों का मानना है कि किस तारीख और जा’न से ब’चने के लिए मौ’ला’ना साद ने को’रो’ना टे’स्ट नहीं करवाया है। इस बीच क्रा’इम ब्रां’च ने प्र’व’र्तन निदेशालय (ईडी) को केवल म’नी लॉ’न्ड्रिं’ग एं’ग’ल की जांच करने के लिए कहा है। आपको बता दें, ईडी ने भी मौ’ला’ना साद समेत म’रक’ज से जुड़े लोगों पर म’नी लॉ’न्ड्रिं’ग का के’स द’र्ज किया था। बताया जा रहा है कि श’क के दायरे में म’रक’ज को मिल रही वि’देशी फं’डिंग है।

इस मामले में मौ’ला’ना सा’द और म’रक’ज से कई द’स्तावे’ज भी त’ल’ब किए गए हैं। गौरतलब है कि मौ’ला’ना साद के खि’ला’फ बे’ह’द सं’गी’न आ’रो’प हैं। उसका क्वा’रनटी’न पी’रिय’ड भी ख’त्म हो गया है, लेकिन अब तक मौ’ला’ना साद को क्रा’इम ब्रांच द्वारा गि’रफ्ता’र नहीं किया गया है। आपको बता दें कि मौ’ला’ना साद ने रविवार को अपना नया ऑ’डि’यो संदे’श जारी किया है।

इस ऑडियो संदेश से साफ है कि ईडी और पु’लि’स का शि’कं’जा क’स’ता देख मौ’ला’ना साद भी सहयोग देने को तैयार है। इस ऑडियो मैसेज में मौलाना साद ने कहा, ‘इस ब’ला से नि’पट’ने के लिए जरूरी है कि जिले की इंत’जामि’या और हु’कूम’त उनको टेस्ट करने या क्वा’रनटी’न करने के लिए ले जाना चाहती है तो इंत’जा’मिया का इसमें पूरा ता’हवू’न करें, इंत’जामि’या का पूरा साथ दें। किसी भी बी’मा’री का इलाज करना इं’तहा’ई जरूरी है, इसलिए इनका ए’हत’माम करें और अ’ल्ला’ह की तरफ दुआ करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *