कोरोना से एक बार फिर अ’लर्ट पर यूपी, जारी हो सकते हैं नए दिशानिर्देश…

February 23, 2021 by No Comments

देश में को’रोना सं’क्रमण एक बार फिर से दस्तक देने लगा है। कई राज्यों में अचानक को’रोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। हाल में ही इस बात की काफी चर्चा हो रही थी कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्य में बढ़ रहे को’रोना के मामलों पर लगाम लगाने के लिए लॉक डाउन लगा सकते हैं।

अब खबर सामने आ रही है कि महाराष्ट्र, केरल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा और केरल राज्य में को’रोना सं’क्रम’ण के मामले बढ़ते देखकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को अ’लर्ट रहने के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश इन राज्यों में आने वाले लोगों के लिए भी जल्द ही दिशा निर्देश जारी कर देंगे।

इस दिशा निर्देश के तहत रे’ड जो’न से आने वाले यात्रियों के लिए अनि’वार्य तौर पर को’रोना टे’स्ट करवाने और क्वा’रंटा’इन में रहने के लिए कहा जा सकता है। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य महासचिव डॉ डीएस नेगी ने इस मामले में कहा है कि उत्तर प्रदेश में यूं तो को’रो’ना सं’क्रम’ण के मामलों में गि’रावट आई है और सभी जिलों में स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

को’रोना सं’क्रम’ण के मामलों में उत्तर प्रदेश में भी गि’रावट आई है और सभी जिलों में स्थिति पर नजर रखी जा रही है। सीमावर्ती जिलों की खासतौर पर नि’गरानी की जा रही है और कॉ’न्टेक्ट ट्रे’सिं’ग भी की जा रही है। राज्य सरकार रोजाना 1.25 लाख से ज्यादा न’मूनों का परीक्षण कर रही है। आधिकारिक सूत्रों से पता चला है कि मुख्यमंत्री ने सभी संबंधित अधिकारियों को को’विड को लेकर कड़ी नजर रखने और आ’क्राम’क तरीके से प’रीक्षण, ट्रैकिंग और उ’पचा’र जारी रखने का निर्देश दिया है।

इस मामले में सरकार के प्रवक्ता ने यह कहा है कि आने वाले वक्त में शि’वरात्रि और हो’ली जैसे त्योहारों के चलते अधिकारियों को स’तर्क रहने के आदेश दिए गए हैं और लोगों से यह कहा जा रहा है कि वह सोशल डि’स्टेंसिं’ग बनाए रखें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *