बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर कोर्ट का बड़ा आदेश, मास्क नहीं पहनने वालों को..

November 28, 2020 by No Comments

देशभर में एक बार फिर से को’रोना सं’क्र’मण के मामले बढ़ने लगे हैं। माना जा रहा है कि सरकार देश के लोगों के लिए कड़े दि’शानिर्दे’श जारी कर सकती है। दरअसल गुजरात हाई कोर्ट ने को’रोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए राज्य सरकार को निर्देश जारी किए हैं।

गुजरात हाई कोर्ट ने सरकार को कहा है कि जो लोग दिशानिर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। खास तौर पर जो लोग मास्क नहीं पहनते हैं। उनसे जुर्माना वसूल करें और अगर वह तब भी नहीं सुधरते हैं तो उन्हें को’विड सेंटर में सेवा के लिए भेजा जाए। इससे पहले सरकार ने लोगों से अपील की थी कि जब तक कि को’रोना की वैक्सीन जब तक नहीं आती है। तब तक मास्क लगाकर ही अपना बचाव करें। लेकिन बहुत से ऐसे लोग हैं। जिन पर इसका कोई असर नहीं हो रहा है।

देखा गया है कि ज्यादातर लोग अभी भी मास्क के बिना ही घूम रहे हैं। कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए गुजरात हाई कोर्ट ने स’ख्त ते’वर दिखाए हैं। कोर्ट का कहना है कि जो बिना मास्क के घूमता है, उसे को’विड क’म्यु’निटी सेंटर में नॉन मेडिकल विभाग में 10-15 दिनों तक काम करने की जिम्मेदारी दी जाए।

हाईकोर्ट ने तं’ज कसते हुए कहा है कि अगर लोगों को कोविड-19 सर्विस सेंटर में सेवा के लिए भेजा जाएगा तो वह सतर्क होकर दिन भर मा’स्क पहनेंगे। इस संदर्भ में कोर्ट ने राज्य सरकार को कोरोना की स्थिति को लेकर जवाब देने का आदेश दिया। बताया जा रहा है कि गुजरात हाईकोर्ट में मास्क को लेकर एक याचिका दायर की गई थी। जिसमें याचिकाकर्ता ने कहा था कि लोग मा’स्क नहीं पहनते हैं जिससे गुजरात के कई शहरों में जुर्माने की रकम को बढ़ा दी जाए।

इसके अलावा जो लोग मास्क नहीं पहनते उन्हें को’विड क’म्युनिटी सर्विस सेंटर में नॉन मेडिकल विभाग में काम करने के लिए भेजा जाए। एडवोकेट जनरल ने कहा कि ये अच्छे विचार हैं, लेकिन इसका संचालन करना असंभव है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *