कोरोना के बढ़ रहे प्र’कोप पर सरकार ने की बड़ी घोषणा, 28 जून से..

June 27, 2020 by No Comments

को’रोनावाय’रस के बढ़ रहे प्र’को’प को देखते हुए देश के कई राज्य फिर से लॉ’कडाउ’न लगाने के बारे में विचार विमर्श करने पर म’जबूर हो रहे हैं। इसी बीच खबर सामने आ रही है कि असम में को’रोना’वाय’रस के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए राज्य के प्रमुख शहर गुवाहाटी समेत पूरे का’मरूप जिले में 28 जून की मध्यरात्रि से 14 दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया जाएगा।

आपका बता दें कि गुवाहाटी भी कामरूप जिले के अंदर आता है। इसके अलावा राज्य के सभी शहरों में सप्ताह के अंत में लॉकडाउन लागू किया जाएगा। इस मामले में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डा. हिमंत बिस्वा शर्मा ने शुक्रवार को इस लॉक डाउन की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि गुरुवार को राज्य में सामने आए 276 नए मामलों में से 133 गुवाहाटी में मिले थे। ऐसे में वहां लॉकडाउन लागू करने के अलावा अन्य विकल्प नहीं है। इस मामले में बात करते हुए उन्होंने कहा कि अस्पतालों, दवा की दुकानों तथा प्रयोगशालाओं को छोड़ अन्य सभी वाणिज्यिक और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

शर्मा ने कहा कि किराने की दुकानों, सब्जियों और फलों की दुकानों आदि को भी पहले सात दिनों के लिए बंद रखा जाएगा। इसके बाद प्रशासन स्थिति की समीक्षा करेगा और छूट के संबंध में फैसला करेगा। लॉकडाउन में केवल आपा’तका’ली सेवाओं के संचालन की अनुमति होगी। लॉकडाउन का उ’ल्लं’घन करने वाले लोगों के खि’लाफ स’ख्त कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि राज्य के सभी नगर निग’मों तथा शहरी समिति इलाकों में शनिवार से ‘स’प्ता’हांत लॉ’कडाउ’न’ लागू होगा जो कोरोना म’हामा’री की समाप्ति तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि आज रात से पूरे राज्य में प्रभावी कर्फ्यू शाम सात बजे से अगले दिन सुबह सात बजे तक लागू रहेगा। गौरतलब है कि असम में को’रो’ना से अब तक 6647 लोग सं’क्रमि’त हुए हैं तथा नौ लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 4034 लोग स्वस्थ हुए हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *