को’रो’ना सं’कट: इजराइली पीएम नेतन्याहू को बड़ा झ’टका, शो’क में डू’बा इजराइल..

April 14, 2020 by No Comments

दुनिया भर में फै’ला क’रोना वा’य’रस सं’क्रम’ण अब तक हजारों लोगों की जा’न ले चुका है और लाखों लोग को’रोनावाय’रस से सं’क्रमि’त पाए जा चुके हैं। आपको बता दें कि चीन से शुरू हुआ को’रो’नावा’यरस सं’क्रम’ण सबसे बु’री तरह इटली और अमेरिका को प्रभावित कर रहा है।

इसी बीच खबर सामने आ रही है कि इसराइल के पू’र्व चीफ रब्बी की ख’तरना’क को’रो’ना वा’य’रस की वजह से मौ’त हो गई है। इस संदर्भ में इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन ने दु’ख जाहिर करते हुए कहा है कि को’रोना’वाय’रस म’हामा’री की वजह से देश में सबसे ऊँचे शख्स की मौ’त हुई है।

इस खबर की जानकारी देते हुए इज़राइली मीडिया ने कहा, 79 वर्ष की आयु के इलियाहू बख्शी-डोरोन, जिन्होंने 1993 से 2003 तक सेपरहिम, या मध्य पूर्व और उत्तरी अ’फ्री’की मूल के य’हूदि’यों के लिए राज्य के शीर्ष पा’दरी के रूप में से’वा की, उनकी रविवार को देर से रविवार को य’रू’शलेम के अ’स्पताल में श्वसन वा’यर’स की ज’टिल’ताओं के कारण मौ’त हो गई।

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बयान में कहा, “दु’र्भा’ग्य से, रब्बी बख्शी-डो’रोन को डॉक्टरों ने को’रो’नोवाय’रस’ से ब’चाने के लिए प्रयास किया, लेकिन वह वह सफल नहीं हुए।” आपको बता दें कि रविवार तक, इज़राइल ने को’रोनो’वाय’रस के 11,233 मामलों और 113 मौ’तों की सूचना दी।

इस मामले में बयान जारी करते हुए मंत्रालय ने कहा कि अन्य 168 लोग मध्यम स्थिति में है । बी’मा’री का पता लगाने वाले 7,000 से अधिक लोगों का इ’ला’ज घर पर किया जा रहा है। बता दें कि विश्वभर में 114,000 से अधिक लोगों की मौ’तें को’रो’नोवा’यर’स से हुई है।

आपको बता दें कि इस वक़्त अमेरिका के न्यूयॉर्क में को’रो’ना वा’यर’स के सबसे ज़्यादा म’री’ज़ हैं। जिनकी कुल संख्या क़रीब एक लाख नब्बे हज़ार है। इनमें से पिछले एक दिन में क़रीब आठ हज़ार तीन सौ नए मामले पॉ’ज़ि’टिव पाए गए हैं। लेकिन अधिकारियों के मुताबिक़ पिछले कुछ दिनों में नए म’री’ज़ों की दर में कमी आई है। जिसका श्रेय सोशल डि’स्टन्सि’ग को दिया जा रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *