अपने गढ़ में हारी भाजपा.. कांग्रेस ने 17 सीटों पर लहराया जीत का परचम..

January 11, 2021 by No Comments

भाजपा शासित हिमाचल प्रदेश से कांग्रेस के लिए एक खुशखबरी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश के सोलन में नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। वहीं कांग्रेस ने बड़े तादाद में जीत हासिल की है दरअसल सोलन जिले के चारों निकायों में हुए चुनाव में कुल 34 सीटों में से 17 सीटों पर कांग्रेस ने बढ़त बनाकर जीत हासिल की है। जबकि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ 14 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई है।

इसके साथ ही 3 आजाद उम्मीदवारों ने भी नगर निकाय चुनाव में जीत दर्ज कर अपनी अहमियत साबित की है। बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की नजर अब इन आजाद उम्मीदवारों पर टिकी हुई है। क्योंकि आजाद उम्मीदवार अध्यक्ष पद की कुर्सी तय करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।


वहीं दूसरी तरफ शहरी निकाय में हुए चुनाव में भाजपा को पूरे जिले में ही बड़ा झटका लगा है। दरअसल जयराम सरकार में स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सेजल के विधानसभा क्षेत्र परवाणू नगर परिषद में भी भाजपा कुछ खास कमाल दिखा पाने में नाकामयाब साबित हुई है। यहां पर भाजपा को सिर्फ 3 सीटों पर ही जीत मिली है जबकि कांग्रेस ने अपना पूरा वर्चस्व बरकरार रखा है और 5 सीटों पर जीत हासिल की है।

यहां पर एक आजाद उम्मीदवार को भी जीते मिली है। इसके अलावा बद्दी नगर परिषद में पूर्व अध्यक्ष समेत उपाध्यक्ष भी हार गए हैं। यहां पर भाजपा को चार और कांग्रेस को भी 4 सीटों पर जीत मिली है। जबकि एक आजाद उम्मीदवार ने भी जीत का परचम लहराया है जो कि अध्यक्ष पद के लिए अहम भूमिका निभा सकता है। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के विधानसभा क्षेत्र अर्की में कांग्रेस का दबदबा बरकरार रहा है। यहां कांग्रेस ने पांच सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि भाजपा दो पर ही सिमट गई।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *