कांग्रेस को मिलेगी बड़ी कामयाबी! सचिन पायलट ने पार्टी से..

July 22, 2020 by No Comments

राजस्थान में चल रहे सि’यासी संक’ट के बीच सचिन पायलट खे’मा अब अलग-अलग पढ़ता हुआ नजर आ रहा है। राजनीतिक सूत्रों की मानी जाए तो सचिन पायलट की कांग्रेस में वापसी के आसार और बढ़ते हुए लग रहे हैं। लेकिन अब बात काफी आगे निकल चुकी है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार को सचिन पायलट की ब’गावत ने संकट में ला दिया था।

सचिन पायलट की बगावत को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बहुत ही चतुराई से खत्म कर दिया और पायलट खेमे में कोई समझ नहीं आ रहा है कि अब क्या किया जाए। राजस्थान मामले की हाई कोर्ट सुनवाई पूरी हो चुकी है लेकिन इस बीच ख़बर है कि पायलट ने कांग्रेस आलाकमान से संपर्क बनाया हुआ है।

पायलट कांग्रेस में वापसी चाहते हैं लेकिन वापसी सम्मानजनक हो। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से वो लगातार संपर्क साध रहे हैं। पायलट अपनी माँगें मनवाने के लिए प्रियंका गांधी के संपर्क में हैं। अंग्रेज़ी समाचार पत्र ‘इन्डियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक़ पायलट हर रोज़ आल इंडिया कांग्रेस समिति की महासचिव से रोज़ बात कर रहे हैं।

इससे पहले भी प्रियंका गांधी ने सचिन पायलट को मनाने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कराने की बात कही थी। लेकिन सचिन पायलट ने प्रियंका के इस ऑफर को ठुकरा दिया। जिसके बाद कांग्रेस द्वारा सचिन पायलट पर राज्य के उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाने की कार्रवाई की गई।

अब खबर सामने आई है कि राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कांग्रेस विधायक गिरिराज मलिंगा को उनके ऊपर लगाए गए 35 करोड़ रुपये घू’स देने के आ’रोप को लेकर कानूनी नोटिस भेजा है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। कांग्रेस विधायक का कहना था कि पायलट ने उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए 35 करोड़ रुपये की पेशकश की थी।

 इससे पहले राजस्थान हाई कोर्ट में बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई पूरी हो गई। कोर्ट ने सचिन पायलट के खेमे को राहत देते हुए 24 जुलाई तक की मोहलत दी। याचिका पर फिलहाल कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है लेकिन 24 जुलाई को कोर्ट इसपर फैसला सुनाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *