कांग्रेस विधायक का दावा: गहलोत खेमे में मौजूद हैं पायलट के करीबी और विधानसभा में..

August 8, 2020 by No Comments

राजस्थान में चल रही सियासी संग्राम के चलते कांग्रेस के दोनों खेमों को लेकर कई खबरें सामने आ रही हैं। जहां एक खेमा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का है तो दूसरा खेमा पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट का है।

गौरतलब है कि सचिन पायलट की मां इस वक्त हरियाणा के मानेसर में किसी होटल में रह रहा है और दूसरी तरफ गहलोत खेमा जैसलमेर के सूर्यगढ़ होटल में रुका हुआ है। हालांकि इस दौरान अभी भी सचिन पायलट का स्वागत के लिए तैयार है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि अगर कांग्रेस हाईकमान बागी विधायकों को माफ कर देती है तो वह सभी का पार्टी में तहे दिल से स्वागत करेंगे।

इसके साथ ही अशोक गहलोत खेमे से राजेंद्र पारीक को पायलट और अन्य विधायकों के लिए “कोई जब तुम्हारा ह्रदय तोड़ दे” गीत गाते हुए सुना जा सकता है, अन्य विधायक संकेत देते हैं कि वो बागी नेताओं का स्वागत करने के लिए तैयार हैं। हालांकि इससे पहले पिछले महीने अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सत्ता के टकराव के बाद से, कांग्रेस के दिग्गज गहलोत ने अपने पूर्व डिप्टी के खिलाफ कठोर शब्दों का इस्तेमाल किया था।

एक बार भी उन्हें ‘निकम्मा’ या बेकार करार दिया। लेकिन गहलोत ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व जो चाहेगा वह करेगा। इसी बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के एक समर्थक विधायक ने दावा किया है कि अशोक गहलोत गुट में सचिन पायलट के कई करीबी विधायक हैं। हालांकि विधायक ने ये भी दावा किया है कि सचिन पायलट के करीबी विधायक राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को समर्थन देंगे।

वहीं बागी गुट ने विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने का फैसला किया है। राज्य में 14 अगस्त से विधानसभा का सत्र शुरू होना है और वहीं सीएम गहलोत सरकार बचाने के लिए सभी विधायकों को एकजुट करने में जुटे हैं। राज्य सरकार के पास अभी महज 99 ही विधायकों का समर्थन है जबकि सरकार बनाने के लिए 101 विधायकों की जरूरत है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *