कांग्रेस के दो विधायक आपस में करेंगे शादी, राय बरेली से विधायक अदिति सिंह और..

November 19, 2019 by No Comments

नई दिल्ली: कहते हैं कि अगर ऐसे दो लोग विवाह कर लेते हैं जो एक ही तरह का काम कर रहे होते हैं तो दोनों ज़्यादा ख़ुशी रहते हैं. इसका कारण ये है कि दोनों एक दूसरे की परेशानी को समझते हैं और काम के तरीक़ों को भी समझ सकते हैं. कुछ इसी तरह की ख़बर आ रही है दो विधायकों के बारे में. कांग्रेस पार्टी के दो विधायक आपस में शादी करने जा रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के रायबरेली शहर से विधायक अदिति सिंह 21 नवंबर को पंजाब के नवांशहर से विधायक अंगद सिंह के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगी। बता दें कि आदिति सिंह और अंगद सिंह दोनों एक ही पार्टी यानी कांग्रेस के विधायक हैं। अंगद के बारे में बताते हुए अदिति सिंह ने कहा, ‘पहली मुलाकात में अंगद का नेचर मुझे काफी अच्छा लगा था। सबसे ख़ास बात यह थी कि जितना मैंने उन्हें समझा, उससे ज़्यादा वह मेरे बारे में जाने, यह बात मुझे काफी प्रभावित कर गई।

वहीं अंगद का कहना है कि उन्हें अदिति के लोगों की सेवा करने के जज़्बे ने बहुत प्रभावित किया। कांग्रेस के दोनों विधायक अंगद सिंह और अदिति सिंह के पिता भी बहुत अच्छे मित्र रहे हैं। और अंगद और अदिति की शादी भी अदिति के पिता और कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह ने तय की थी। कांग्रेस विधायक अदिति सिंह और अंगद सिंह ने साल 2017 में पहली बार राजनीति में क़दम रखा, और पहली बार में ही भारी वोटों से जीत हासिल कर अदिति सिंह रायबरेली से विधायक बनीं। और अंगद भी पहली ही बार में पंजाब के शहीद भगत सिंह नगर से चुनाव जीतकर विधायक बने।

दोनों की ही पारिवारिक पृष्ठभूमि राजनीतिक है। दोनों के ही पिता भी विधायक रह चुके हैं। अदिति सिंह के पिता अखिलेश सिंह रायबरेली सदर सीट से 5 बार विधायक रहे थे। तो वही अंगद सिंह के पिता दिलबाग़ सिंह पंजाब के नवांशहर से छह बार विधायक रह चुके हैं। सूत्रों से प्राप्त ख़बर के अनुसार हिंदू और सिख दोनों ही रीति-रिवाजों अंगद और अदिति सिंह की शादी होनी है। हिंदू रीति-रिवाज से शादी 21 नवंबर को दिल्ली में होगी। और उसके बाद पंजाब में सिख रीति-रिवाज से शादी होगी। और शादी में परिवार और परिवार के क़रीबी लोगों को ही आमंत्रित किया गया है।