कांग्रेस के इस बड़े नेता ने दिया पाकिस्तान को करारा जवाब, कहा “आंतरिक मामलों में…”

October 19, 2019 by No Comments

सर्बिया के बेलग्रेड में आयोजित अंतर-संसदीय संघ के 141 वें सम्मेलन को जब पाकिस्तानी शिष्टमंडल ने अपना जम्मू कश्मीर पर रटा-रटाया राग अलापने का मंच बनाना चाहा, तो कांग्रेस नेता शशि थरूर ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया। इस 141 वें अंतर-संसदीय शिष्टमंडल का नेतृत्व भारत के लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि संसदीय सत्र में भारत ने दो सत्रों में जम्मू कश्मीर से संबंधित मुद्दों पर पाकिस्तान के शिष्टमंडल के निराधार आरोपों का खंडन किया है।

बता दें कि कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पाकिस्तान को भारत की ओर से क़रारा जवाब देते हुए कहा है कि पाकिस्तान ने जो मुद्दा उठाया है, वह भारत का आंतरिक मामला है। और भारत का शिष्टमंडल पाकिस्तान के निराधार आरोपों की निंदा करते हुए इसका खंडन करता है। साथ ही शशि थरूर ने कड़े शब्दों में पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है, कि हमें सीमा पार से किसी हस्तक्षेप की ज़रूरत नहीं है।

पाकिस्तानी शिष्टमंडल को सच्चाई का आईना दिखाते हुए कहा कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में सीमा पार आतंकी गतिविधियां कराने में शामिल है। कांग्रेस नेता ने कहा है कि यह विडंबना है कि जम्मू कश्मीर पर सीमा पार से आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए ज़िम्मेदार पाकिस्तान ख़ुद को आंतरिक मामलों के चैंपियन के रूप में प्रचारित कर रहा है। बता दें कि कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पाकिस्तान को कड़े शब्दों में भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करने की चेतावनी दी है।