कांग्रेस पार्टी के पांच पूर्व विधायकों ने थामा बीजेपी का दामन, जल्द होगा..

June 29, 2020 by No Comments

भारतीय जनता पार्टी के गढ़ और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात से पार्टी के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक गुजरात में कांग्रेस पार्टी के 5 पूर्व विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव से पहले इस्तीफा देने वाले कांग्रेस पार्टी के 8 में से पूर्व 5 विधायकों ने आज ही बीजेपी का दामन थाम लिया है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघनी ने इन सभी विधायकों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई और उनका खुले दिल से स्वागत किया।

बीजेपी में शामिल होने वाले कांग्रेस के पूर्व विधायक सोमाभाई कोली पटेल, अबडासा पूर्व विधायक प्रद्युम्न सिंह जाडेजा, गढडा पूर्व विधायक प्रवीण मारु, धारी पूर्व विधायक जेवी काकडिया तथा डांग पूर्व विधायक मंगल गामित ने 15 मार्च 2020 में विधानसभा से इस्‍तीफा दिया था। बताया जाता है कि विधानसभा से इ’स्ती’फा देने के बाद कांग्रेस पार्टी ने अपने सभी विधायक जयपुर राजस्थान के एक रिसॉर्ट में भेजते थे। लेकिन इन्हें क’रोना वा’यरस सं’क्र’मण के चलते लगाए गए लॉकडाउन से गुजरात वापस आना पड़ा था।

इसी दौरान जून के पहले हफ्ते में कपराडा से विधायक जीतू चौधरी, मोरबी से विधायक ब्रजेश मेरजा तथा करजण से विधायक अक्षय पटेल ने इस्‍तीफा दे दिया। जिससे राज्‍यसभा चुनावमें भाजपा ने अपनी तीसरी सीट भी सरलता से जीत ली। आज दोपहर प्रद्युम्न सिंह जाडेजा, ब्रजेश मेरजा, अक्षय पटेल, जेवी काकडिया तथा जीतू चौधरी बीजेपी में शामिल हो गए।

गौरतलब है कि पूर्व विधायक मंगल गामित, प्रवीण मारु और सोमा भाई के भी बीजेपी में शामिल होने की आसार है। हालांकि उन्‍होंने अभी तक इसके कोई इशारा नहीं दिए हैं। गौरतलब है कि बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस बु’री तरह से कमजोर होती नजर आ रही है। राज्य में कांग्रेस पार्टी के एक साथ इतने विधायकों का पार्टी छोड़ना कांग्रेस नेतृत्व पर बड़े सवाल खड़े कर रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *