भाजपा के खिलाफ एकजुट होंगे ममता, उद्धव और सोरेन, सोनिया गाँधी की इस रणनीति पर..

August 26, 2020 by No Comments

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 27 अगस्त को जीएसटी पर हुई बैठक में राज्यों को बेहतर भुगतान के लिए सामूहिक रुख अपनाने के चलते बड़ा फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी ने इस मामले में पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और झारखंड के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे और झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार को कांग्रेस समर्थन दे रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कई राष्ट्रीय मुद्दों पर रुख कांग्रेस की तरह ही रहा है। आपको बता दें कि जीएसटी परिषद की बैठक में सामूहिक रूप से अपनाने के लिए सोनिया गांधी जल्द ही डिजिटल बैठक भी करने वाली है।

इस मामले में राजनीतिक सूत्रों का कहना है कि पार्टी शासित चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों और ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे और हेमंत सोरेन के साथ डिजिटल बैठक कर जीएसटी परिषद की बैठक में जीएसटी से जुड़े मुआवजे के लिए केंद्र सरकार पर द’बा’व बनाने के मकसद से साझा रणनीति बनाने पर चर्चा कर सकती है।

इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता राजीव गौड़ा ने कहा कि जीएसटी लागू होने से राज्यों को हुए राजस्व नुकसान की भरपाई के लिए मुआवजे का पूरा और समय से भुगतान करना चाहिए। आज ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यों के जिलाधिकारियों के साथ बैठक की है। जिसमें उन्होंने कहा है कि जबसे मार्च में कोरोना वायरस फैलना शुरू हुआ है हमें बहुत नुकसान उठाना पड़ा है। अभी कोई अर्निंग नहीं है केवल बर्निंग हो रही है। दिल्ली से भी उतना फंड नहीं मिल रहा जितना मिलना चाहिए।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की तरफ से फंड न मुहैया करवाए जाने के मामले में पहले भी विपक्षी दलों ने आवाज़ उठाई थी। दरअसल बहुत जल्द बिहार और पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके लिए राजनीतिक दलों द्वारा प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *