कांग्रेस के चार मुख्यमंत्रियों ने मोदी सरकार के खि’ला’फ खोला मो’र्चा, कहा- फौरन कीजिए..

April 23, 2020 by No Comments

देश में चल रहे कोरोना महा संकट के मद्देनजर कांग्रेस शासित चार प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार से वि’त्ती’य पै’के’ज की मांग की है। कांग्रेस कार्यसमिति की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में शामिल कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने केंद्र सरकार की तरफ से जीएसटी का बकाया नहीं मिलने और अपनी सरकारों द्वारा को’रो’ना’वायर’स के खि’ला’फ उठाए गए क’दमों का उल्लेख किया है।

इस दौरान ये कहा गया है कि अगर मोदी सरकार राज्यों का सहयोग नहीं करती है तो क’रो’ना वा’य’रस के खिलाफ चल रही लड़ाई कमजोर हो जाएगी। इस मामले में कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के मुताबिक पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने कहा है कि अभी केंद्र की तरफ से उनके राज्य के लिए जीएसटी का 4400 करोड़ रुपये का ब’का’या जारी नहीं किया गया है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अगर केंद्र सरकार राज्यों की वि’त्ती’य मदद नहीं करती है तो को’रो’ना वा’य’रस के खि’ला’फ ल’ड़ा’ई क’मजो’र हो जाएगी। जिसके चलते पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से बड़े वित्तीय पैकेज की मां’ग कर डाली है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि विभिन्न राज्यों में फं’से म’ज’दूरों और छात्रों को उनके घर भेजने के लिए केंद्र सरकार को नीति बनाने की जरूरत है। लेकिन इस मामले में मोदी सरकार चु’प बैठी है।

इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार को आगे आकर राज्यों की आर्थिक सहायता भी करनी होगी। ऐसा करने से ही को’विड-19 के खि’ला’फ ल’ड़ा’ई जीती जा सकती है।’’ पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा कि केंद्र की ओर से उनके इस कें’द्रशा’सित प्रदेश को जीएसटी का 600 करोड़ रुपये का बकाया नहीं मिला है।

गौरतलब है कि कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने सीधे तौर पर केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार के खि’ला’फ मो’र्चा खो’ल दिया है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि केंद्र सरकार इस संदर्भ में क्या कदम उठाती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *