हा’थर’स मामले में मुख्यमंत्री योगी ने सुनाया बड़ा फैसला, जल्द ही..

October 5, 2020 by No Comments

यूपी के हाथरस कांड को लेकर देशभर में लोग आ’क्रोशि’त हैं। इसके साथ ही विपक्षी पार्टियों ने मिलकर योगी सरकार और यूपी पुलिस के खि’ला’फ मो’र्चा खोला हुआ है। अब खबर सामने आ रही है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मामले को लेकर लगातार ए’क्शन के मूड में नजर आ रहे हैं। जिसके चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसपी और डीएसपी को स’स्पेंड करने के बाद योगी सरकार ने इस मामले में बड़ा फैसला लिया है।

इस मामले की जांच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथ सीबीआई से कराए जाने के आदेश जारी कर दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि इस दु’र्भाग्य’पूर्ण घ’टना और जुड़े सभी बिं’दुओं की गहन प’ड़ता’ल के उद्देश्य से सरकार इस प्रकरण की वि’वे’चना सीबीआई के माध्यम से कराने की संस्तुति कर रही है। इस घटना के लिए जिम्मेदार सभी लोगों को क’ठोर’तम स’जा दिलाने के लिए हम सं’कल्पब’द्ध हैं।


इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एफआईआर के आधार पर मौजूदा एसपी विक्रांत वीर, डीएसपी, इंस्पेक्टर व कुछ अन्य के खि’ला’फ स’स्पें’शन की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। वादी प्र’ति’वादी प्रशासन सभी लोगों के ना’रको पॉ’लीग्रा’फ टेस्ट भी कराए जाएंगे।

आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने घटना की पी’ड़ि’ता के घर शनिवार को पहुंचकर उसके परिवार से मुलाकात की। प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद राहुल, प्रियंका और कांग्रेस के कुछ अन्य नेता हा’थर’स पहुंच गए हैं। इस दौरान प्रियंका गांधी ने पी’ड़ि’ता की मां को गले लगाया और उन्हें सां’त्वना दी।

इससे पहले डीएनडी पर कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बड़ी संख्या में जमा होने के बाद प्र’शास’न ने राहुल गांधी समेत पांच लोगों को हा’थर’स जाने और पी’ड़ि’ता के परिवार से मिलने की अनुमति कुछ शर्तों पर दी हैं। इन श’र्तों में मा’स्क लगाना और कोरोना से जुड़े अन्य प्रो’टोकॉ’ल का पालन करना शामिल है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *