यूपी की आर्थिक स्थिति को पटरी पर लाने के लिए CM योगी का ए’क्श’न प्लान, अब प्रदेश में ही होगा..

June 5, 2020 by No Comments

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करो’ना सं’क’ट से उ’ब’रने को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि करो ना महा संक’ट की वजह से देश की अर्थव्यवस्था पर काफी गह’रा असर पड़ा है और पहले से ही चल रही योजनाएं भी प्रभावित हुई हैं। लेकिन उन्हें यह भरोसा है कि अगले तीन चार महीने में देश की आर्थिक स्थिति सामान्य हो जाएगी और देश की अर्थव्यवस्था पहले की तरह ही पटरी पर आ जाएगी।

सीएम योगी के मुताबिक उत्तर प्रदेश को’रोना की चु’नौति’यों से निप’टने के लिए पूरी तरह से तैयार है। प्रदेश में रोजाना को’रो’ना सं’क्रमण 10 हजार टेस्ट किए जा रहे हैं। 15 जून तक यह 15000 प्रतिदिन कर दिए जाएंगे। अगर मार्च में लॉक डाउन न किया जाता तो भारत जैसे बड़ी आबादी वाले देश की स्थिति आज बहुत ही भ’या’वह हो सकती थी।

आपको बता दें कि यह सब बातें योगी आदित्यनाथ ने एक इंटरव्यू के दौरान ही हैं। जिसमें उन्होंने आने वाले तीन चार महीनों में भारत की अर्थव्यवस्था ठीक होने का बड़ा दावा किया है। प्रवासी श्रमिकों को सा’मा’जिक व आर्थि’क सुरक्षा की गारंटी मुहैया कराने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि यूपी की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में इनकी ऊर्जा व प्रतिभा का इस्तेमाल किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि कोरोना संकट से निपटने के लिए यूपी सरकार की तैयारी पूरी तरह से हो चुकी है। इस समय हमारे पास एक लाख से ज्यादा अ’परा’ध है अगर संक्र’मण फैलता है तो हमारे पास 15 लाख लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में रखने की व्यवस्था भी है।

इसके साथ ही नॉ’न कोवि’ड हास्पिटल में भी बेहतर चिकि’त्सा सुविधा उपलब्ध कराने पर फोकस है। जिनको को’रो’ना नहीं, अन्य बी’मा’रि’यां हैं उनके लिए भी इम’रजें’सी सेवाएं चलें इसके लिए खास ध्यान दिया जा रहा है। उनका कहना है कि अब हर व्यक्ति घर से बाहर निकलने पर मा’स्क लगा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहा है। सरकार की कोशिश है कि लोग स्वयं इसका क’ड़ा’ई से पालन करें। सा’वधा’नी ही को’रोना जैसे सं’क्रम’ण से उन्हें ब’चा पाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *