ईद के मौके पर नॉ’नवे’ज शॉप खोलने पर सीएम योगी ने किया ये ऐलान, नि’यमों के तहत होगा..

May 23, 2020 by No Comments

रमजान का महीना खत्म होने जा रहा है। इस बार ईद के लिए लोगों को अपने घरों में ही रहने की हिदायत दी गई है ताकि करोना वा’य’रस सं’क्रम’ण के प्र’सा’र से ब’चा जा सके। इसी बीच इस बात की चर्चा होने लगी है कि उत्तर प्रदेश में ईद के मौके पर मटन शॉप खुलेगी या नहीं।

इस मामले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इस वक्त मा’नव’ता को बचाने का समय है। अगर मानवता बचेगी तभी ध’र्म और म’जह’ब बच पाएंगे। इसके लिए जरूर है कि लॉक डाउन के नियमों का पालन किया जाए। सरकार स’ख्ती से इसका पालन करवाएगी और किसी को भी इसमें छूट नहीं दी जाएगी।

एक नि’जी टीवी चैनल को इंटरव्यू देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हमें हर हाल में कोरोना वा’यर’स को प्रदेश में फैलने से रोकना है। कहीं भी मा’स गैदरिंग नहीं होने दी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंत्र 2 गज की दूरी बनाए रखने पर जोर दिया जाएगा इसे हर हाल में पालन करना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शुद्ध सात्विक आहार ही को’रो’ना सं’क्रमि’त म’री’ज को तेजी से रि’क’वर कर सकता है। कोई भी ता’मसि’क आसार या जो आहार उसके स्वास्थ्य पर प्र’ति’कूल असर डालता है, मुझे लगता है कि हर व्यक्ति, मत म’ज’हब और सं’प्र’दा’य के लोगों को स्वयं इस तरह के आहार के सेवन से बचना चाहिए। सं’क्र’मण को हर हाल में रोकना इस समय की आवश्यकता है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश में ई’द के मौके पर म’स्जि’द और ई’दगा’हों को खोलने के लिए खो’ले जाने की मांग भी उठी थी। जिस पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला सुनाते हुए याचिका को खारिज कर दिया है। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कहा कि पहले राज्य सरकार से अनुरोध किया जाए और राज्य सरकार का अ’नुरो’ध खा’रि’ज होने या फिर अर्जी पें’डिं’ग होने पर ही हाईकोर्ट में अर्जी डालें।

दरअसल लॉकडाउन 4.0 के दौरान भी धा’र्मि’क स्थ’लों को बं’द ही रखने का आदेश आया है और इसी के चलते ये मांग उठी है क्योंकि इसी महीने ईद का त्योहार है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *