सीएम योगी पर अखिलेश का तंज, यूपी में धेले भर का…

December 2, 2020 by No Comments

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार शाम को मुंबई के दौरे पर पहुंचे हैं। यहां पर वह बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री से जुड़े कई कलाकारों से मुलाकात कर सकते हैं और यूपी में प्रस्तावित फिल्म सिटी निर्माण को लेकर चर्चा कर सकते हैं। योगी आदित्यनाथ कोशिश कर रहे हैं कि यूपी में फिल्म सिटी स्थापित की जाएगी और मुंबई के लोग वहां पर आकर काम कर सके।

इसके साथ ही आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुंबई स्थित बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम वार्ड को सू’चीबद्ध किए जाने के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे। सीएम योगी की के मुंबई द्वारे पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जश्नों की खु’मा’री में डूबी है और प्रदेश में धे’ले भर का भी नि’वेश नहीं है, लेकिन इसके लिए मुख्यमंत्री मुम्बई में उद्योगपतियों के सामने शरणं गच्छामि होंगे. लोकतंत्र का इससे बुरा उ’पहास और क्या होगा।

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने यह भी कहा है कि भाजपा सरकार के अब तक के शासनकाल में प्रदेश में कोई भी विकास का काम नहीं हुआ है और यह सरकार इस संदर्भ में पूरी तरह से विफल सरकार बन चुकी है। राज्य की जनता भी आप भाजपा के जु’मले’बाजी से भ’लीभां’ति परिचित हो गई है और उन पर विश्वास नहीं करती। आज हरियाणा की सीमा पर लाखों किसान अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं और नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं।

इनकी वजह से किसान अपनी खेती पर स्वामित्व खो देंगे और कॉरपोरेट खेती के लिए उन्हें मजबूर किया जाएगा। भाजपा सरकार जा’नबू’झ’कर ऐसा कर रही है ताकि किसान अपनी फसल बड़े व्यापारियों के हाथों बेचने के लिए मजबूर हो जाए। राज्‍य सरकार के प्रवक्‍ता ने बताया कि स्टॉक एक्सचेंज में नगर निगम बॉण्ड के सूचीबद्ध हो जाने से प्रदेश में बुनियादी सुविधाओं के लिए धन की कोई कमी नहीं होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *