महाराष्ट्र में लॉक डाउन पर CM ठाकरे का बड़ा फैसला, वैक्सीन पर मोदी सरकार को..

November 23, 2020 by No Comments

महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा हो रहा है। जिसके चलते राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में लॉकडाउन 2.0 का संकेत दे दिया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का कहना है कि भारत में को’रोना’वाय’रस की दूसरी लहर सु’नामी हो सकती है। जिसके लिए हमें पहले से ही कड़े इंतजाम करके रखने होंगे।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार दोनों ने ही राज्य के लोगों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह किया है। उन्होंने चे’तावनी देते हुए कहा, “हमारे पास अभी तक वैक्सीन नहीं है, न ही इसका कोई इलाज है। इसलिए हमें तब तक सावधानी बरतनी होगी जब तक इस इलाज नहीं मिल जाता। ऐसी कोई भी गलती न करें। जिससे आप कोरोना पॉजिटिव हो जाएं।”इस मामले में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का कहना है कि जब भी वैक्सीन आती है हमें करीब 25 करोड़ ख़ुराक की ज़रूरत होगी।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोग उन्हें सलाह दे रहे हैं कि नाईट कर्फ्यू लगा दिया जाए लेकिन वो चाहते हैं कि लोग इसकी ज़िम्मेदारी ख़ुद लें। उन्होंने कहा कि वो क़ानून लागू करने में विश्वास नहीं करते, लोगों को ख़ुद ही ए’हति’यात बरतनी चाहिए। ठाकरे ने साथ ही कहा कि तब तक सिर्फ तीन उपाय हैं- मास्क (Mask), सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) और हाथों को साफ़ रखना (Hand Hygine).

वहीँ इस मामले में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा कि दिवाली के दौरान बाजारों में भी’ड़ से कोरोना सं’क्रम’ण बढ़ा है। उन्होंने कहा कि अगले 8 से 10 दिनों में स्थिति की समीक्षा की जाएगी, तब लॉकडाउन को लेकर आगे का फैसला किया जाएगा। डिप्टी सीएम अजीत पवार का कहना है कि त्योहारों के मौके पर लोगों ने काफी लापरवाही बरती है। दिवाली के त्यौहार पर लोग ऐसे इकट्ठा हो गए थे। जैसे कि बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी में को’रोनावा’यरस ख’त्म हो जाएगा

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *