गुजरात के मुख्यमंत्री पर मंडराए सं’क’ट के बादल, जा सकती है विजय रुपानी की कुर्सी..

May 12, 2020 by No Comments

भारतीय जनता पार्टी के नेता विजय रूपानी जम्मू से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात के मुख्यमंत्री बने हैं। उसके बाद उनके नेतृत्व में पार्टी चुनाव ल’ड़ कर एक बार जीत चुकी है। लेकिन पहले ही दिन से उनके मुख्यमंत्री पद से ह’टने की अटकलें भी चल रही हैं। गौरतलब है कि कोरोना वा’यर’स महा सं’क’ट के चलते गुजरात में म’री’जों की बढ़ती संख्या के बीच एक बार फिर मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की जगह एक नया मुख्यमंत्री बनाने की चर्चा शुरू हो गई है।

दरअसल गुजरात में बहुत ही तेजी से कोरोना सं’क्रमि’तों की संख्या में इजाफा हो रहा है। अहमदाबाद नया एपीसेंटर बन चुका है। तभी से ही ये चर्चा चल रही है कि गुजरात का प्रशासन बदला जाना चाहिए। बताया जाता है कि भारतीय जनता पार्टी के अंदर खाने जो’रों शो’रों से इस बात की चर्चा चल रही है।

कई जानकार नेता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के गुजरात की कमान संभालने की अ’टक’लें लगा रहे हैं। अमित शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेंटर माने जाते हैं लेकिन इस वक्त गुजरात हमें भी अमित शाह की मांग काफी बढ़ गई है। इसका कारण यह बताया जा रहा है कि गुजरात मॉडल को लेकर देश भर में सवाल उठ रहे हैं।

दरअसल को’रो’ना वा’यर’स महा सं’क’ट के दौरान केरल एक नया मॉडल बनकर उभरा है लोग केरल के मुख्यमंत्री और राज्य की स्वास्थ्य सुविधाओं की जमकर तारीफ कर रहे हैं। वहीं गुजरात मॉडल की जमकर आ’लो’च’ना हो रही है। लोग केरल मॉडल के आगे गुजरात मॉडल को फेल बता रहे हैं।

इसलिए गुजरात में विजय रूपानी को हटा कर नया मुख्यमंत्री बनाने की चर्चाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रहमण्यम स्वामी ने एक नया ट्विस्ट डाल दिया है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को फिर से राज्य का मुख्यमंत्री बनाने की पैरवी की है। उन्होंने ट्विट करके कहा है कि गुजरात में को’रो’ना वा’यर’स के बढ़ते संक्रमण के बीच हालात तब तक सामान्य नहीं होंगे, जब तक आनंदी बेन को वापस मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *