CM नीतीश कुमार और मुजफ्फरपुर डीएम समेत 14 के खिलाफ दर्ज हुआ केस, जानें क्या है….

February 24, 2021 by No Comments

बिहार की राजनीति में हलचल मची हुई है। हाल ही में नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है। जिसमें भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड के नेताओं को जगह दी गई है भले ही नीतीश कुमार की सरकार बिहार में सत्तारूढ़ हो। राष्ट्रीय जनता दल सरकार को गिराने के लिए कई कोशिशें कर रही है।

इसी बीच खबर सामने आई है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मुजफ्फरपुर के जिला मजिस्ट्रेट समेत 14 लोगों के खिलाफ मुजफ्फरपुर सिविल कोर्ट में केस दर्ज किया गया है। यह जानकारी मुजफ्फरपुर सिविल कोर्ट के वकील जयचंद प्रसाद साहनी द्वारा दी गई है।

इसके साथ ही वकील ने बताया कि मुजफ्फरपुर सिविल कोर्ट में बिहार के सीएम नीतीश कुमार और मुजफ्फरपुर जिला मजिस्ट्रेट सहित 14 लोगों के खिलाफ चौकी सोहागपुर में मतदाता के रूप में एक अन्य पंचायत के लोगों के नाम सू’चीबद्ध करने के मामले में मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में अगली सुनवाई चार मार्च को होगी। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीते काफी समय से राजद नेता तेजस्वी यादव के निशाने पर बने हुए हैं। किसान आंदोलन को लेकर भी तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर कई सवाल खड़े किए हैं।

किसानों के साथ एकजुटता दिखाते हुए बिहार के नेता प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने वि’रो’ध प्रदर्शन का अनोखा तरीका निकाला। तेजस्वी यादव सोमवार को ट्रैक्टर चलाकर विधानसभा पहुंचे। उनके साथ कुछ लोग ट्रैक्टर पर सवार थे। इस दौरान, तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार किसानों की नहीं सुन रही है। ईंधन की कीमत बढ़ना किसानों पर ह’मला है। सरकार को किसानों की बात सुननी चाहिए। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम भी बढ़ रहे हैं, लेकिन सरकार ने उस पर भी चुप्पी साध ली है।

बताया जा रहा है कि राजद की तरह बिहार कांग्रेस ने भी वि’रो’ध की तैयारी की हुई है। कांग्रेस के विधायकों ने विधानसभा परिसर में न्यूनतम समर्थन मूल्य की मांग करते हुए प्रदर्शन किया।