ममता बनर्जी के बयान से मचा ह’ड़कंप, कहा-भाजपा करोड़ों रूपये खर्च कर..

December 17, 2020 by No Comments

पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके चलते राज्य में भारतीय जनता पार्टी तमाम कोशिशें कर रही है कि ममता बनर्जी को हराया जा सके लेकिन पार्टी के लिए यह इतना आसान नहीं होगा। बताया जा रहा है कि इस वक्त हर राजनीतिक दल पश्चिम बंगाल में अपनी जगह बनाने की कोशिश में जुटा हुआ है।

इसी बीच राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन को पश्चिम बंगाल में लाने की कोशिश कर रही है। ताकि सां’प्रदा’यिक ध्रु’वीकर’ण बढ़ाया जा सके और हिं’दू मु’स्लिम वोट उनके बीच बंट जाए।

गौरतलब है कि ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने बिहार में हुए विधानसभा चुनाव में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। जिसके बाद पार्टी ने घोषणा की थी कि वह अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भी अपने ज्यादा उम्मीदवार उतारेंगे। बिहार चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने पश्चिम बंगाल की सीमा से लगते मु’स्लिम बहुल सीमांचल क्षेत्र में 5 सीटें हासिल की हैं।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर ह’मला बोला है उनका कहना है कि ‘‘मु’स्लिम मतों को वि’भाजित करने के उद्देश्य से हैदराबाद की एक पार्टी को यहां लाने की खातिर भाजपा करोड़ों रूपये खर्च कर रही है। योजना है कि हिं’दू मत भाजपा के पाले में चले जाएंगे और मु’स्लि’म मत हैदराबाद की इस पार्टी को मिल जाएंगे।” उन्होंने कहा, “हाल में हुए बिहार चुनाव में भी उन्होंने यही किया था, यह पार्टी भाजपा की बी-टीम है।”

आपको बता दें कि, पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए अगले वर्ष अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं। बंगाल में चुनाव जीतने के लिए भाजपा पूरी जोर लगा रही हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *