नीतीश कुमार के सीएम बनने पर चिराग का तंज, कहा- आपका कार्यकाल पूरा हो..

November 17, 2020 by No Comments

बिहार में एक बार फिर से नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद पर शपथ ले ली है। इस शपथ ग्रहण समारोह में महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी राजद ने जाने से इनकार कर दिया था। इसी बीच अब लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान की भी कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। बताया जा रहा है कि चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के फिर से बिहार के मुख्यमंत्री बनने पर सोशल मीडिया के जरिए उन पर तं’ज कसा है।

नीतीश कुमार के शपथ समारोह के ऐन वक्त पर किए गए ट्वीट में चिराग पासवान ने कहा है कि आदरणीय नीतीश कुमार जी को फिर से मुख्यमंत्री बनने की बधाई। आशा करता हूँ सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और आप एनडीए के ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

गौरतलब है कि चिराग पासवान बिहार चुनाव के दौरान से ही नीतीश कुमार और जदयू नेताओं पर ह’मला’वर हो रहे हैं। जिसके चलते उन्होंने इस बार एनडीए से अलग होकर चुनाव ल’ड़ने का फैसला लिया था। लेकिन इससे लोजपा को काफी नुक्सान भी हुआ है।
चिराग पासवान जदयू की सभी सीटों पर उम्मीदवार खड़े कर पार्टी को नुकसान पहुंचाया। जदयू इस कारण 43 सीटें ही जीत पाई, जबकि भाजपा 74 सीटों से साथ एनडीए में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी।

चिराग ने एनडीए के ही मुख्यमंत्री बने रहने की उम्मीद जताने के साथ नीतीश कुमार के पहले पाला बदलने की घटना को भी परोक्ष रूप से याद दिलाया। नीतीश ने 2015 में चुनाव राजद के साथ मिलकर ल’ड़ा था। हालांकि डेढ़ साल बाद ही उन्होंने राजद का साथ छोड़ भाजपा के साथ मिलकर सरकार बना ली थी।

आपको बता दें कि बिहार में नीतीश कुमार को पलटू राम के नाम से भी जाना जाता है। क्योंकि वह अक्सर अपना फायदा देख कर किसी भी राजनीतिक दल से जाकर मिल जाते हैं। भले ही वह राजनीतिक दल विरो’धी ही क्यों ना हो। दरअसल लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने यह ऐलान किया था कि वह भले ही बिहार में एनडीए से अलग हो चुके हैं। लेकिन वह केंद्र में हमेशा एनडीए से जुड़े रहेंगे क्योंकि वह पीएम मोदी को कभी नहीं छोड़ सकते।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *